Tuesday, September 17, 2024
Home एजुकेशन DAV कॉलेज के NCC एयरविंग कैडेट्स ने CATC-39 में लिया भाग

DAV कॉलेज के NCC एयरविंग कैडेट्स ने CATC-39 में लिया भाग

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेज के एनसीसी एयरविंग कैडेट्स ने 07 जुलाई, 2024 से 16 जुलाई, 2024 तक एलपीयू फगवाड़ा में आयोजित सीएटीसी-39 में भाग लिया। यह कैंप 1पीबी एयर स्क्वाड्रन, एनसीसी जालंधर द्वारा एनसीसी कैडेट्स को विशेष रूप से ड्रिल और हथियार संचालन में प्रशिक्षित करने के लिए आयोजित किया गया था। कैंप के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया और कॉलेज के कैडेट्स ने बड़े जोश और उत्साह के साथ भाग लिया।

कैडेट ध्रुव शर्मा ने कैंप के दौरान सीनियर डिवीजन में सर्वश्रेष्ठ कैडेट का पुरस्कार जीता। कैडेट्स ने रस्साकशी प्रतियोगिता में भी प्रथम पुरस्कार जीता। इसके अलावा, कॉलेज के एसडी और एसडब्ल्यू दोनों कैडेट्स ने रिले रेस में प्रथम पुरस्कार जीता। कॉलेज के 45 कैडेट्स ने सीनियर डिवीजन में भाग लिया।

प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने कैंप के दौरान उल्लेखनीय उपलब्धियों के लिए कैडेट्स और सीटीओ राहुल सेखरी को बधाई दी। उन्होंने इस तरह के शिविरों के महत्व पर जोर दिया क्योंकि ये सीखने, बातचीत और व्यक्तिगत विकास के लिए एक मंच प्रदान करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के शिविर कैडेटों को अनुशासित और जिम्मेदार नागरिक बनाते हैं।

You may also like

Leave a Comment