Tuesday, September 17, 2024
Home एजुकेशन KMV के नव-निर्मित प्रकाश सभागार का हुआ उद्घाटन

KMV के नव-निर्मित प्रकाश सभागार का हुआ उद्घाटन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: कन्या महा विद्यालय ने प्रकाश सभागार के उद्घाटन के साथ एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर स्थापित किया, जो दिवंगत प्रकाश शर्मा की प्यारी याद में समर्पित है। इस भव्य उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता माननीय मुख्य अतिथि, चंद्र मोहन, अध्यक्ष, आर्य शिक्षा मंडल ने की। आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित यह अत्याधुनिक प्रकाश सभागार केएमवी के नए ब्लॉक में स्थित है, जो छात्रों को प्रगतिशील शिक्षा प्रदान करने के लिए स्थापित किया गया है। इस ब्लॉक में 31 कक्षाएँ और आधुनिक प्रयोगशालाएँ हैं, जैसे एनिमेशन लैब-3D और 2D, रिटेल-आईटी लैब, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और डेटा साइंस लैब।

यह सभागार सांस्कृतिक संवर्धन और शिक्षा का प्रतीक बनकर खड़ा है। केएमवी प्रबंधन समिति के सम्मानित सदस्यों, जिनमें डॉ. सुषमा चावला (उपाध्यक्ष), नीरजा चंद्र मोहन, ध्रुव मित्तल, प्रोफेसर सुरेश सेठ, सुशीला भगत, डॉ. कमल गुप्ता, डॉ. सतपाल गुप्ता, डॉ. दीपाली लूथरा, शिव मित्तल शामिल थे, ने इस समारोह की शोभा बढ़ाई। इस अवसर पर मेजर जनरल जी.जी. द्विवेदी, अनुजा शर्मा, प्रीति मेहता, सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य करमजीत चौधरी, डॉ. प्रदीप भंडारी, प्रधानाचार्य, दोआबा कॉलेज, डॉ. रश्मि विज, प्रधानाचार्य, DAV स्कूल, डॉ. जसबीर मिन्हास, पूर्व कुलपति, डीऐवी विश्वविद्यालय, डॉ. प्रीति मेहता, कर्नल सुरेश शर्मा, डॉ. अरुण अंग्रिश, प्रोफेसर निशा अंग्रिश, कर्नल सतीश शर्मा, इंदिरा भार्गव, डॉ. पंकज पंडित, शोभा पंडित, डॉ. राजीव अंग्रिश, उमंग अंग्रिश, डॉ. अशुतोष शर्मा, स्वीटी बहल, अनुपमा बावा, डॉ. संजय शर्मा, सी.ए. वाई.के. सूद, वरिंदर सूद, कुँवर राज खन्ना, नीलम त्रेहन, कामिनी और जतिंदर चोपड़ा ने भी समारोह में भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई। शिक्षा और सामाजिक उत्थान को समर्पित प्रकाश शर्मा, जो भारत के युवाओं के भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध थीं को प्रकाश सभागार के माध्यम से सम्मानित किया गया। यह उल्लेखनीय है कि श्रीमती प्रकाश शर्मा के
छात्र, जो समाज के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं और अपने प्रिय शिक्षक की आजीवन प्रशंसा करते रहे हैं, भी इस कार्यक्रम के अतिथि थे।

यह उल्लेखनीय है कि प्रकाश सभागार का उद्घाटन केएमवी की उत्कृष्टता की यात्रा में एक और अध्याय जोड़ता है। केएमवी की एलुमनी बाड़ी ने प्रधानाचार्य अतीमा शर्मा द्विवेदी का धन्यवाद किया, जिन्होंने अपनी पूजनीय माँ, केएमवी की पूर्व छात्रा की स्मृति में इस अत्याधुनिक सभागार की स्थापना में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। समारोह के दौरान संगीत विभाग द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ भी दी गईं। अंग्रेजी विभाग की प्रमुख डॉ. मधुमीत ने माननीय मुख्य अतिथि और सभी विशिष्ट उपस्थितगणों का आभार व्यक्त किया।

You may also like

Leave a Comment