Monday, June 24, 2024
Home एजुकेशन KMV के BBA एवं BCA कार्यक्रम को AICTE से मिली मान्यता

KMV के BBA एवं BCA कार्यक्रम को AICTE से मिली मान्यता

by News 360 Broadcast

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्लेसमेंटस के अवसरों के साथ बेहद प्रभावशाली प्रोग्राम

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय ने नारी सशक्तिकरण के क्षेत्र में सदा ही अग्रणी रहते हुए बेहद महत्वपूर्ण सफलता ही हासिल की है।
इस ही श्रृंखला में बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बी.बी.ए.), बी.बी.ए. (एयरलाइंस और एयरपोर्ट मैनेजमेंट), बी.बी.ए. (बिजनेस इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप) और बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशंस (बी.सी.ए.) प्रोगामों में ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (ए.आई. सी.टी.ई.) से मान्यता हासिल कर एक बार फिर मिसाल क़ायम की है। के. एम.वी.ने सत्र 2024-25 से बी.बी.ए. और बी.सी.ए. प्रोग्रामों में छात्राओं को दाखिला देने के लिए ए.आई.सी.टी.ई. से मान्यता प्राप्त कर बड़ी सफलता हासिल की है। इस संबंध में और अधिक जानकारी देते हुए प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि यह प्रतिष्ठित मान्यता अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करनीं वाली उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान करने के लिए के.एम.वी. के समर्पण को रेखांकित करती है।

इसके अतिरिक्त के.एम.वी. द्वारा पेश किए जाने वाले न्यू एज प्रोग्राम्स जॉब मार्केट की वर्तमान मांगों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, जो छात्राओं को ऐसे कौशल प्रदान करते हैं जिनकी एंपलॉयर्स द्वारा अत्यधिक मांग की जाती है। वैश्विक रुझानों और प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए संस्था छात्राओं को अंतर्राष्ट्रीय करियर और सहयोग के लिए तैयार भी करती है। इसके अलावा के.एम.वी. का उत्कृष्ट बुनियादी ढांचा, जिसमें अत्याधुनिक सुविधाएं और आधुनिक कक्षाएं शामिल हैं, छात्राओं के लिए सीखने के अनुभव को और बेहतर बनाती है। इसके अलावा इन प्रोग्रामों के लिए पाठ्यक्रम को उद्योग और क्षेत्र के एक्सपट्र्स द्वारा पूर्ण गंभीरता से डिज़ाइन किया गया है।

इन प्रोगामों में शामिल होने वाली छात्राओं को उनके संबंधित क्षेत्रों में इंडस्ट्री की जरूरत के अनुसार रोज़गार की भूमिकाओं के आधार पर योग्यता पर प्रशिक्षित किया जाएगा। के.एम.वी. का हॉस्पिटैलिटी एवं टूरिज्म आतिथ्य विभाग उत्कृष्ट अंतरराष्ट्रीय प्लेसमेंट रिकॉर्ड के साथ निरंतर आगे बढ़ रहा है, जो ऐसे ग्रैजुएट्स को तैयार करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिनकी अग्रणी वैश्विक हॉस्पिटैलिटी फर्मों द्वारा अत्यधिक मांग की जाती है।

You may also like

Leave a Comment