Sunday, September 29, 2024
Home एजुकेशन KMV छात्राओं ने 70 लाख के वार्षिक पैकेज के साथ विदेशों में हासिल की प्लेसमेंट

KMV छात्राओं ने 70 लाख के वार्षिक पैकेज के साथ विदेशों में हासिल की प्लेसमेंट

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर; शहर के कन्या महा विद्यालय की होनहार छात्राओं ने 70 लाख रुपये तक के वार्षिक पैकेज के साथ प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय प्लेसमेंटस
हासिल कर के.एम.वी. की बेमिसाल उपलब्धियां की श्रृंखला में नई कड़ी को जोड़ा। विद्यालय की बायोटेक्नोलॉजी विभाग की छात्रा जैस्मीन परमार को भारत सरकार के खोराना प्रोग्राम फॉर स्कॉलर्स के तहत हार्वर्ड यूनिवर्सिटी यू.एस.ए. में वेस इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकली इंस्पायर्ड इंजीनियरिंग में लिए 70 लाख रुपये प्रतिवर्ष के पैकेज पर शामिल होने के लिए चुना गया है। इस प्रतिष्ठित कार्यक्रम के तहत चयनित जैस्मीन को अग्रणी अमेरिकी यूनिवर्सिटीयों में शोध करने का अवसर मिलेगा। इसके साथ ही कन्या महाविद्यालय की एम.एस.सी. फिज़िक्स की छात्रा लवलीन सैनी ने रटगर्स यूनिवर्सिटी, यू.एस.ए. में प्रतिष्ठित प्लेसमेंट प्राप्त किया है।

लवलीन 40 लाख रुपये प्रति वर्ष के पैकेज पर ग्रेजुएट असिस्टेंट के रूप में रटगर्स यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, मैटेरियल्स साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग में शामिल होंगी. इसके अलावा के.एम.वी. के हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म विभाग की छात्राओं सलोनी, दिव्या भद्रन, हरिता जैदका, गुरप्रीत कौर और गुरलीन कौर ने भी अपने अनुकरणीय व्यावहारिक कौशल और ट्रेनिंग का प्रदर्शन करते हुए 37.5 लाख रुपये प्रति वर्ष के आकर्षक पैकेज पर बोस्टन में हयात होटल और अर्लिंग्टन, टेक्सास, यू.एस.ए. में लोव्स होटल में प्रतिष्ठित प्लेसमेंट हासिल की है। इस पर अधिक प्रकाश डालते हुए प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि के.एम.वी. का अपग्रेड किया गया सिलेबस इस सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।

संस्था ने इंट्रडिसीप्लिनरी लर्निंग और इंडस्ट्री-ड्रिवन कंटेंट पर ज़ोर देकर वैश्विक जॉब मार्केट के लिए ज़रूरी समकालीन ज्ञान और कौशल को शामिल करने के लिए अपने सिलेबस को व्यवस्थित रूप से अपग्रेड किया है। अपग्रेडिड और नए युग की प्रगतिशील शिक्षा के संयोजन ने वैश्विक नौकरी बाज़ार के लिए विद्यार्थियों की तैयारी में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। के.एम.वी. का मजबूत प्लेसमेंट सेल, अपने व्यापक नेटवर्क और रणनीतिक साझेदारी के साथ इन अवसरों को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। करियर काउंसलिंग, रिज्यूमे निर्माण और इंटरव्यू की तैयारी प्रदान करने पर संस्था का फोकस भी विद्यार्थियों की सफलता में सहायक रहा है। अपनी सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, जैस्मीन परमार ने कहा, “के.एम.वी. में मुझे मिली प्रगतिशील शिक्षा और व्यापक समर्थन के बिना यह शानदार उपलब्धि संभव नहीं होती। शिक्षा में उत्कृष्टता और इनोवेशन के लिए संस्था की प्रतिबद्धता ने वास्तव में मुझे इस वैश्विक अवसर के लिए तैयार किया है। मैं हमारे प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी का हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं, जिनके अटूट मार्गदर्शन और प्रोत्साहन ने मेरी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है”। इसके साथ ही छात्रा लवलीन सैनी ने कहा, “यह सफलता मेरी एकेडमिक सफर में एक शानदार प्राप्ति है जिसके लिए मैं मैडम प्रिंसिपल तथा अपने प्राध्यापक को के प्रति आभार व्यक्त करती हूं जिनके प्रोत्साहन के साथ-साथ के.एम.वी. में मुझे जो बेमिसाल ट्रेनिंग और शिक्षा मिली है, उसने मुझे रटगर्स में शामिल होने के लिए तैयार किया है।”

के.एम.वी. वैश्विक नौकरी बाज़ार की बदलती मांगों को पूरा करने के लिए अपनी शैक्षिक प्रथाओं को लगातार विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है। संस्था का लक्ष्य अपने अंतरराष्ट्रीय सहयोग का विस्तार करना, अधिक अत्याधुनिक सिलेबस शुरू करना और अपनी प्लेसमेंट सहायता सेवाओं को और बढ़ाना है। उन्होंने यह कहते हुए समापन किया कि यह उपलब्धि न केवल संस्था की शैक्षणिक क्षमता को उजागर करती है, बल्कि वैश्विक स्तर पर छात्राओं की सफलता के प्रति इसकी अटूट प्रतिबद्धता को भी दर्शाती है।

You may also like

Leave a Comment