Sunday, September 8, 2024
Home एजुकेशन जालंधर के केंद्रीय विद्यालय नंबर-3 ने की संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत, 25 जुलाई तक चलेंगी खेलें

जालंधर के केंद्रीय विद्यालय नंबर-3 ने की संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत, 25 जुलाई तक चलेंगी खेलें

by News 360 Broadcast

150 विद्यार्थियों ने खेल मुकाबलों में लिया भाग

पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भाग लेना ज़रूरी: अमित मोहन शर्मा

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जालंधर छावनी के पीएम केंद्रीय विद्यालय नंबर 3 द्वारा 53वें संभागीय खेलकूद प्रतियोगिता की शुरुआत की गई। 25 जुलाई तक चलने वाले इन वॉलीबॉल अंडर-14, अंडर-17 के मुकाबलों में चंडीगढ़ समेत पंजाब के विभिन्न जिलों से केंद्रीय विद्यालय के करीब 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया है। इस मौके पर लेफ्टिनेंट कर्नल अमित मोहन शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

लेफ्टिनेंट कर्नल अमित मोहन शर्मा ने इस मौके पर विद्यार्थियों को हौसला देते हुए कहा कि बच्चों के लिए स्कूल का समय सबसे खास होता है क्योंकि इस दौरान जो वे सीखते हैं, वह सारी जिंदगी उनके काम आता है। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भाग लेना भी बहुत ज़रूरी है क्योंकि खेलें शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक रूप से भी तंदरुस्त बनाती हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों द्वारा इस समय के दौरान लिया गया सही फैसला उनके भविष्य को रोशन करता है।

स्कूल के प्रिंसिपल हरजिंदर भाटिया ने अपने स्वागत भाषण के दौरान खेलों की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्कूल के विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों के प्रति भी उत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भविष्य में ये बच्चे पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी अपने देश का नाम रोशन करेंगे। इस मौके पर वाइस प्रिंसिपल श्री शीशपाल द्वारा मुख्य अतिथि और विभिन्न स्कूलों से आए अध्यापकों और विद्यार्थियों का धन्यवाद किया गया। इस मौके पर विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों द्वारा जहां मार्च पास्ट किया गया, वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम में भंगड़ा और गिद्धा भी पेश किया गया।

You may also like

Leave a Comment