Thursday, September 19, 2024
Home एजुकेशन मेहर चंद पॉलिटेक्निक में आयोजित किया गया इंडक्शन कार्यक्रम

मेहर चंद पॉलिटेक्निक में आयोजित किया गया इंडक्शन कार्यक्रम

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में वर्ष 2024-25 में नव प्रवेशित छात्रों के लिए (12 अगस्त से 20 अगस्त) तक इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुभ शुरुआत 12 अगस्त को हवन अनुष्ठान के साथ की गई। प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने इसकी शुभ शुरुआत की और विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को इस अवसर पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि एआईसीटीई नई दिल्ली के दिशा-निर्देशों के तहत आयोजित इंडक्शन प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य छात्रों को नए माहौल से परिचित कराने के साथ-साथ उनकी बातचीत, स्टाफ के साथ बातचीत, विषयों की जानकारी के साथ-साथ उनकी मुख्य प्रतिभा को विभिन्न साहित्य और अन्य कार्यक्रमों में भी निखारा जाता है।

वहीं विभागाध्यक्ष मैडम मंजू मनचंदा ने विद्यार्थियों को विभाग की गतिविधियों की जानकारी दी और उनको कॉलेज के नियम-कायदों के बारे में बताया और साथ ही अनुशासन में रहकर ज्ञान और कौशल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया। इस इंडक्शन प्रोग्राम में एकल गीत, एकल नृत्य, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, कविता और पोस्टर मेकिंग आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं। विशेषज्ञों ने बच्चों को नशा, एड्स, रक्तदान के बारे में भी जानकारी दी। इस बीच विद्यार्थियों को कई रोचक खेलों से मनोरंजन कराकर जीवन में आने वाली कठिनाइयों का समाधान करना सिखाया गया।

इस अवसर पर विद्यार्थियों ने नए पौधे लगाकर पर्यावरण को शुद्ध करने का संकल्प लिया। इन बच्चों को अन्य विभागों के विभागाध्यक्षों ने भी संबोधित किया तथा पुराने विद्यार्थियों ने भी अपने विचार साझा किये। विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए गए। इस कार्यक्रम में अंकुश शर्मा, मैडम प्रतिभा, मैडम अंजू शर्मा, कमलकांत, मैडम मनवीर, मैडम रिया और मैडम अर्पणा ने भाग लिया।

You may also like

Leave a Comment