Tuesday, September 17, 2024
Home जालंधर पंजाब कौशल विकास मिशन द्वारा युवाओं के लिए शुरू किए जा रहे हैं Free कोर्स

पंजाब कौशल विकास मिशन द्वारा युवाओं के लिए शुरू किए जा रहे हैं Free कोर्स

by News 360 Broadcast

ADC ने युवाओं को मौके का लाभ लेने का दिया न्योता

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: जालंधर के युवा लड़के-लड़कियों को कौशल प्रशिक्षण देकर स्व रोज़गार के योग्य बनाने के उदेश्य के साथ पंजाब कौशल विकास मिशन द्वारा दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के अंतर्गत अलग-अलग कौशल विकास कोर्स शुरू किए जा रहे हैं, जिस दौरान शिक्षार्थियों को बिल्कुल मुफ़्त प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ( ग्रामीण विकास) लखविन्दर सिंह रंधावा ने बताया कि पंजाब कौशल विकास मिशन द्वारा 5 प्रशिक्षण पार्टनरों के सहयोग के साथ यह कोर्स बिल्कुल मुफ़्त करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 4 से 6 महीनों के इन कोर्सों में टेलीहेल्थ सर्विसिज कोऑर्डिनेटर, वेयरहाऊस एसोसिएट, फ्रंटलाइन हैल्थ केयर गिविंग एसोसिएट, कस्टमर केयर एग्जिक्युटिव, फोरमैन इलेक्ट्रीशियन, गेस्ट सर्विस, हॉस्पिटैलिटी फ्रंट डेस्क कोऑर्डिनेटर सहित 8 कोर्स शामिल हैं। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण दौरान शिक्षार्थियों की रिहायश, खाना, वर्दी और किताबें भी मुफ़्त प्रदान की जाएंगी। सम्बन्धित अनुभव के साथ 10वीं/ 2वीं पास नौजवान इन कोर्स में दाख़िला ले सकते हैं।

वहीं अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने ज़िले के नौजवानों को इस मौके का अधिक से अधिक लाभ लेने का न्योता देते कहा कि और ज्यादा जानकारी के लिए ज़िला मैनेजर पी. एस. डी. एम. और ब्लाक थिमेटिक मैनेजर के साथ क्रमअनुसार 98786- 606673 और 70875- 19281 पर संपर्क किया जा सकता है और रजिस्ट्रेशन के लिए क्यू आर कोड स्कैन किया जा सकता है।

You may also like

Leave a Comment