Tuesday, September 17, 2024
Home जालंधर नशे के ख़िलाफ़ शुरू की जाए निर्णायक जंग: SSP खख

नशे के ख़िलाफ़ शुरू की जाए निर्णायक जंग: SSP खख

by News 360 Broadcast

SSP और ADC ने नशाखोरी और नशीले पदार्थों के व्यापार की रोकथाम संबंधी की मीटिंग

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: पंजाब के जालंधर में एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित महाजन ने आज ज़िला स्तरीय नशाखोरी और नशीले पदार्थों के व्यापार की रोकथाम समिति बैठक की अध्यक्षता की। मीटिंग का मुद्दा नशाखोरी के ख़िलाफ़ कानूनी एजेंसियों और सबंधित विभागों के द्वारा की गई कार्यवाही का जायज़ा लेना था।

उन्होंने ज़िला स्तरीय नशाखोरी और नशीले पदार्थों की रोकथाम समिति की पिछली मीटिंग दौरान लिए गए फ़ैसलों और की गई कार्यवाही संबंधी विस्तार से विचार-विर्मश किया। उन्होंने नशे को ख़त्म करने के लिए उठाए गए कदमों की प्रगति का जायज़ा भी लिया और समिति सदस्यों से अपील की कि नशे ख़िलाफ़ निर्णायक जंग शुरू की जाए ।

वहीं उन्होंने इस मौके पर नशे के ख़िलाफ़ जागरूकता अभियान की प्रगति और इस के प्रभाव का जायज़ा भी लिया। उन्होंने समिति के सदस्यों को कहा कि नशे की जकड़ में आने वाले संवेदनशील आयु ग्रुप के लोगों और विशेषकर शैक्षिक संस्थानों के आस-आस नशे को फैलने से रोकने के लिए और ज्यादा चौकसी रखी जाए ताकि नौजवानों को नशे की दलदल में जाने से रोका जा सके।

उन्होंने सबंधित विभागों के अधिकारों पर ज़ोर दिया कि नशे के बुरे प्रभावों पर काबू डालने के लिए इसकी रोकथाम संबंधी किए जाने वाले यत्नों को और तेज़ किया जाए। उन्होंने युवाओं को नशे के बुरे प्रभावों से अवगत करवाने के लिए जागरूकता अभियान की महत्ता पर भी जोर दिया। इस दौरान सबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment