Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर कैबिनेट मंत्री ने श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर में माथा टेक कर लिया बाबा जी का आशीर्वाद

कैबिनेट मंत्री ने श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर में माथा टेक कर लिया बाबा जी का आशीर्वाद

by News 360 Broadcast

‘स्वच्छता ही सेवा’ का राज्य स्तरीय उद्घाटन समारोह शुरू

मेले को प्लास्टिक मुक्त रखने के लिए जालंधर नगर निगम के प्रयासों की प्रशंसा की

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने सोढल मेले के दौरान श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर में माथा टेका। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने श्रद्धालुओं को बधाई दी और मेले के वैश्विक महत्व के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि दुनिया भर से श्रद्धालु बाबा सोढल का आशीर्वाद लेने के लिए प्रत्येक वर्ष यहां मंदिर में आते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिर में व्यापक प्रबंध किए गए हैं। इन प्रबंधों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था, मेडिकल टीमों की तैनाती, पीने के पानी और मोबाइल शौचालयों की व्यवस्था शामिल है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री, विधायक मोहिंदर भगत और हिंद समाचार समूह के प्रधान संपादक पद्मश्री विजय चोपड़ा ने स्वच्छ भारत के तहत 17 सितंबर से 2 अक्तूबर तक चलने वाले ‘स्वच्छता ही सेवा’ के राज्य स्तरीय उद्घाटन समारोह का उद्घाटन किया। इस दौरान ‘वेस्ट टू वैल्थ’ को दर्शाने वाली एक प्रदर्शनी भी आयोजित की गई। मंत्री ने इस मेले को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए पिछले 10 दिनों से लगातार प्रयास करने के लिए जालंधर नगर निगम की प्रशंसा की।

उन्होंने यह भी कहा कि नगर निगम ने मंदिर के गेट के सामने ‘बिबियां दी हट्टी’ के नाम से एक दुकान स्थापित की है, जहां एकल उपयोग प्लास्टिक के बजाय बायोडिग्रेडेबल सामग्री से बने प्लेट और कप उपलब्ध है। इस दुकान से अब तक 5 लाख से अधिक डूने, पत्तल और लकड़ी के चम्मच बेचे जा चुके हैं। इस मेले को प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए सभी सेनेटरी इंस्पेक्टरों, सीएफ और प्रेरकों ने लगातार अभियान चलाया। कैबिनेट मंत्री ने आयोजन की सफलता में सहयोग देने के लिए सभी संस्थाओं और श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर डायरेक्टर स्वच्छ भारत मिशन पूरन सिंह, नगर निगम कमिश्नर जालंधर गौतम जैन, अतिरिक्त कमिश्नर अमरजीत बैंस, ज्वाईंट कमिश्नर पुनीत शर्मा, सहायक कमिश्नर राजेश खोखर और सचिव अजय शर्मा, सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कृष्ण, डॉ. सुमिता अबरोल और एरिया सेनेटरी इंस्पेक्टर आदि भी मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment