Tuesday, September 17, 2024
Home जालंधर कैबिनेट मंत्री ने जालंधर में कूड़ा एकत्रित करने के लिए की 14 ई-वाहनों की शुरुआत

कैबिनेट मंत्री ने जालंधर में कूड़ा एकत्रित करने के लिए की 14 ई-वाहनों की शुरुआत

by News 360 Broadcast

नई पहलकदमी के अंतर्गत रेहड़ी मालिकों के लिए डिजिटल भुगतान प्रणाली भी शुरू की

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: कूड़ा प्रबंधन की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए पंजाब के कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने जालंधर शहर में से कूड़ा एकत्रित करने के लिए हाइड्रोलिक लिफ़्ट सिस्टम के साथ लैस 14 ई-वाहनों की शुरुआत की। इस दौरान संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह वाहन गीले-सूखे कूड़े को अलग-अलग इकट्ठा करेंगे और कूड़े के उचित निपटारे को यकीनी बनाएंगे।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि शहर में ऐसे 100 वाहन जल्द ही चालू किए जाएंगे, जिससे शहर में सफ़ाई अभियान को बढावा मिलेगा। कैबिनेट मंत्री ने जालंधर नगर निगम में डिजिटल तहबाज़ारी प्रणाली की शुरुआत भी की, जिससे रेहड़ी मालिक फीस की अदायगी क्यू आर कोड्स के द्वारा कर सकेंगे। इससे भुगतान प्रणाली और उचित एंव पारदर्शी बनेगी।

अपने इस दौरे के दौरान मंत्री ने सफ़ाई कर्मचारियों के लिए लगाए गए मैडीकल कैंप का निरीक्षण भी किया और जालंधर नगर निगम द्वारा इन कामगारों को ई- श्रम पोर्टल अधीन रजिस्टर करने के यत्नों की प्रशंसा की। इसके इलावा उन्होंने शहर की सफ़ाई को बनाए रखने में सफ़ाई कर्मचारियों की महत्ता को बताते हुए उनके लिए नई पेंशन स्कीम और आई.एच.आर.एम.एस जैसे लाभ के प्रबंधों के बारे में बताया।

इस मौके पर मंत्री बलकार सिंह ने मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की सफ़ाई कर्मचारियों की भलाई प्रति वचनबद्धता को दोहराते हुए उनको समाज का अटूट अंग बताया। इस मौके पर विधायक महिंद्र भक्त, पंजाब सफ़ाई कर्मचारी कमिश्न के चेयरमैन चंदन ग्रेवाल, ज़िला योजना बोर्ड के चेयरमैन अमृतपाल सिंह, कमिश्नर नगर निगम गौतम जैन, अतिरिक्त कमिश्नर नगर निगम अमरजीत बैंस, ज्वाईंट कमिश्नर नगर निगम पुनीत शर्मा, आप नेता दिनेश ढल्ल आदि भी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment