Tuesday, September 17, 2024
Home एजुकेशन मेहरचंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में एडमिशन चरम पर, छात्रों में काफी उत्साह

मेहरचंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में एडमिशन चरम पर, छात्रों में काफी उत्साह

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर : मेहरचंद पॉलिटेक्निक कॉलेज जालंधर में डिप्लोमा प्रवेश के लिए छात्रों में काफी उत्साह देखा जा रहा है और यह रुझान हर कार्यक्रम के लिए देखा जा रहा है। सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर, ऑटोमोबाइल और फार्मेसी में कुछ ही सीटें खाली बची हैं। प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह ने बताया कि बोर्ड के शेड्यूल के मुताबिक पहले राउंड की ऑनलाइन काउंसलिंग खत्म हो चुकी है और रिजल्ट कल 16 जुलाई को आएगा। सफल छात्र 17 जुलाई से 31 जुलाई तक संबंधित कॉलेज में रिपोर्ट करेंगे।

जिन छात्रों को सीट नहीं मिली, वे दूसरी काउंसलिंग में कॉलेज आकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यह रजिस्ट्रेशन 23 जुलाई 2024 से शुरू होगा, जो 6 अगस्त तक चलेगा संबंधित कॉलेज और प्रोग्राम की चॉइस फिलिंग 1 अगस्त से 7 अगस्त तक होगी। रिजल्ट 16 अगस्त को आएगा और सफल छात्र 16 अगस्त से 29 अगस्त तक संबंधित कॉलेज में रिपोर्ट करेंगे।

मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज को निटर द्वारा 2023 में उत्तर भारत में सर्वश्रेष्ठ पॉलिटेक्निक के रूप में मान्यता दी गई है। इसी प्रकार, एन.बी.ए इलेक्ट्रिकल में इसके एक प्रोग्राम को मान्यता भी मिल चुकी है, जो एक बड़ी उपलब्धि है। इस वर्ष 2024 में नवंबर माह में कॉलेज संस्था की स्थापना के सत्तर वर्ष पूरे होने पर प्लैटिनम जुबली मना रहा है। 10वीं पास छात्रों के लिए यह अपना भविष्य संवारने के लिए तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र को चुनने का एक सुनहरा अवसर है और इसलिए मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज, जो एक सरकारी सहायता प्राप्त डी.ए.वी. है। संगठन, उनके सपनों की दुनिया को पंख दे सकता है।

You may also like

Leave a Comment