Friday, October 18, 2024
Home पंजाब CM आवास में मुख्यमंत्री की आढ़ती यूनियन से हुई मीटिंग, हड़ताल वापस लेने पर बनी सहमति

CM आवास में मुख्यमंत्री की आढ़ती यूनियन से हुई मीटिंग, हड़ताल वापस लेने पर बनी सहमति

by News 360 Broadcast

कल से शुरू होगी मंडियों में धान की खरीद: CM

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज चंडीगढ़ स्थित अपने आवास में आढ़तियों के साथ एक बैठक की। बैठक में सीएम मान ने फैसला लिया कि कल मंगलवार से पंजाब की मंडियों में धान की खरीद शुरू हो जाएगी। जिसके बाद से आढ़तियों ने हड़ताल वापस लेने का फैसला लिया है। मीटिंग में कृषि मंत्री गुरमीत सिंह, सारे अधिकारी और आढ़ती एसोसिएशन के 52 मेंबर मौजूद थे।

वहीं जानकारी देते हुए आढ़ती एसोसिएशन का कहना है कि मीटिंग में सभी मुद्दों पर गंभीर चर्चा हुई। इस दौरान सीएम मान ने उन्हें आश्वासन दिया है कि उनकी सारी मांगे हल की जाएंगी। जबकि उनके मामले को केंद्र सरकार के समक्ष भी उठाया जाएगा। आढ़ती एसोसिएशन ने कहा कि हम सरकारी प्रेस नोट का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं सीएम मान ने कहा कि इस मांग को पूरा किया जाएगा। आढ़तियों की सारे मांगे केंद्र के समक्ष उठाएंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने करीब 192 करोड़ रुपए आढ़त फीस के रोक रखे हैं। मीटिंग में मंडियों में काम करने वाले मजदूरों की दिहाड़ी का भी उठा। इसे भी जल्दी पूरा करने का आश्वासन मिला है। मीटिंग में ईपीएफ के बकाया 50 करोड़ के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा हुई। सीएम ने कहा कि इस मामले को निपटाया जाएगा।

You may also like

Leave a Comment