Sunday, September 29, 2024
Home जालंधर जालंधर की जान्हवी ने फ्रांस में जीता मेडल आफ एक्सीलेंस, DC ने किया सम्मानित

जालंधर की जान्हवी ने फ्रांस में जीता मेडल आफ एक्सीलेंस, DC ने किया सम्मानित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने फ्रांस के ल्योन में आयोजित विश्व कौशल प्रतियोगिता-2024 में मेडल आफ एक्सीलेंस जीतकर जालंधर को गौरवान्वित करने वाली जान्हवी को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने जान्हवी को प्रशंसा पत्र प्रदान करते हुए उसकी उत्कृष्ट उपलब्धि की प्रशंसा की और कहा कि उनकी यह सफलता अन्य युवाओं को जीवन में सफलता की ऊंचाईयां प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी। उन्होंने कहा कि जान्हवी ने अपने कौशल, रचनात्मकता, दृढ़ता और तकनीकी विशेषज्ञता का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके ग्राफिक डिजाइन टेक्नोलॉजी की श्रेणी में पुरस्कार जीता है।

डॉ. अग्रवाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करना एक असाधारण उपलब्धि है और जान्हवी की जीत न केवल जालंधर बल्कि पूरे देश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि उनकी उपलब्धि देश में ग्राफिक डिजाइन प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नए अवसरों का मार्ग प्रशस्त करेगी।

बता दें कि जान्हवी ने जालंधर प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे पंजाब कौशल विकास मिशन के तहत प्रशिक्षण प्राप्त किया है। राज्य और राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में सफल होने के बाद, उन्हें फ्रांस में वैश्विक स्तर पर अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिला, जहां उन्होंने मेडलियन ऑफ एक्सीलेंस पुरस्कार जीता। डिप्टी कमिश्नर ने जान्हवी को आगे बढ़ने और उसके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने अन्य युवाओं को भी अपने जीवन में आत्म-निर्भर बनने के लिए पंजाब सरकार के कौशल विकास प्रोग्राम में अधिक से अधिक भाग लेने का न्योता दिया।

You may also like

Leave a Comment