Friday, September 20, 2024
Home एजुकेशन KMV कॉलेजिएट स्कूल में इंवेस्टीचर सेरेमनी का हुआ आयोजन

KMV कॉलेजिएट स्कूल में इंवेस्टीचर सेरेमनी का हुआ आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़360ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के केएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के द्वारा छात्राओं में नेतृत्व के गुणों को विकसित करने और कॉलेजिएट स्कूल की योग्य युवा प्रतिभाओं को ज़िम्मेदारियां प्रदान करने के मकसद के साथ स्टूडेंट काउंसिल 2024-25 के लिए इंवेस्टीचर सेरेमनी का आयोजन करवाया गया। डिपार्टमेंट ऑफ़ स्टूडेंट वेलफेयर द्वारा विशेष रूप से आयोजित करवाए गए इस प्रोग्राम में छात्रों का चयन उनकी प्रतिबद्धता, आत्मविश्वास और क्षमता के आधार पर किया गया। समारोह की शुरुआत मुख्य अतिथि, प्राचार्य प्रो. (डॉ.) अतीमा शर्मा द्विवेदी के स्वागत के साथ हुई।

समारोह के दौरान सभी पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई, जिसके माध्यम से सदस्यों ने संस्था की नीतियों का पालन करने का वचन दिया। प्राचार्य प्रो. (डॉ.) अतीमा शर्मा द्विवेदी ने सभी सदस्यों को इस प्रतिष्ठित और जिम्मेदार पद के लिए चुने जाने पर बधाई दी। अपने संबोधन में उन्होंने पदाधिकारियों को प्रेरित किया कि उन्हें जीवन की चुनौतियों का सामना करने के लिए प्रतिबद्ध औरतैयार रहना चाहिए, क्योंकि यह व्यक्तित्व को निखारने में मदद करता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को जिम्मेदारी देना और उन्हें अधिकार प्रदान करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उन्हें शक्तिशाली और सहानुभूतिपूर्ण होने के जीवनभर के कौशल सिखाए जाते हैं।

उन्होंने यह भी जोड़ा कि परिषद के सदस्यों को ईमानदार और निस्वार्थ रहकर वास्तविक विकास पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि नव-निर्वाचित परिषद स्कूल के सभी मूल्यों का सच्चा प्रतिनिधित्व करेगी। प्राचार्य महोदया ने डॉ. मधुमीत डीन, स्टूडेंट वेलफेयर, वीना दीपक (समन्वयक, केएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल), आनंद प्रभा (इंचार्ज, केएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल) के मार्गदर्शन और मेंटरिंग के लिए सराहना की।

You may also like

Leave a Comment