Thursday, September 19, 2024
Home एजुकेशन KMV ने उत्साह और ऊर्जा के साथ मनाया National Sports Day

KMV ने उत्साह और ऊर्जा के साथ मनाया National Sports Day

by News 360 Broadcast

सप्ताह भर चलने वाले उत्सव के दौरान विभिन्न खेल गतिविधियों का हुआ आयोजन

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: कन्या महा विद्यालय ने राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में एक सप्ताह तक चलने वाले उत्सव का आयोजन किया। सप्ताह की शुरुआत एक मैत्रीपूर्ण वॉलीबॉल मैच के साथ हुई। खेल पूरे उत्साह के साथ खेला गया, जिसमें दोनों पक्षों ने प्रभावशाली कौशल और टीम वर्क का प्रदर्शन किया। मैच ने प्रतिस्पर्धा और सहयोग की भावना को एक साथ ला दिया, जिससे दर्शक उत्साहित और प्रेरित हुए। ताकत और सहनशक्ति का प्रदर्शन करते हुए केएमवी ने प्लैंक चैलेंज का आयोजन किया।

वहीं प्रतिभागियों को सबसे लंबे समय तक प्लैंक स्थिति में रहने की उनकी क्षमता का परीक्षण किया गया। चुनौती ने न केवल छात्रों की मूल ताकत को प्रदर्शित किया बल्कि फिटनेस और दृढ़ता के महत्व पर भी जोर दिया। सबसे मनोरंजक और रोमांचकारी घटनाओं में से एक थी रस्साकशी प्रतियोगिता। रस्साकशी एकता और टीम वर्क की शक्ति का एक ज्वलंत अनुस्मारक था, जिसमें प्रतिभागियों ने परिणाम की परवाह किए बिना अनुभव का भरपूर आनंद लिया। स्वस्थ जीवन शैली के प्रति प्रतिबद्धता के रूप में, केएमवी के छात्रों ने सप्ताह भर चलने वाले उत्सव के दौरान फिट इंडिया पलैज में भाग लिया। प्लेज समारोह एक शक्तिशाली क्षण था, जिसमें प्रतिभागियों ने शारीरिक फिटनेस, मानसिक कल्याण और स्वस्थ जीवन शैली को प्राथमिकता देने की कसम खाई।

वहीं प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सप्ताह भर चलने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस समारोह की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की।
उन्होंने कहा कि खेल सिर्फ प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं हैं; वे हमें अनुशासन, लचीलापन और टीम वर्क सिखाते हैं। इस तरह के आयोजनों के माध्यम से, हमारा लक्ष्य अपने छात्रों के बीच फिटनेस के प्रति आजीवन प्रतिबद्धता और एकता की भावना पैदा करना है। मैडम प्रिंसिपल ने समारोह के सफल आयोजन के लिए डिपार्टमेंट ऑफ़ फिजिकल एजुकेशन के प्रमुख डॉ. दविंदर के प्रयासों की सराहना की।

You may also like

Leave a Comment