Thursday, September 19, 2024
Home एजुकेशन KMV ने सीवी बिल्डिंग पर एक कार्यशाला का किया आयोजन

KMV ने सीवी बिल्डिंग पर एक कार्यशाला का किया आयोजन

by News 360 Broadcast

छात्राओं को सीवी बिल्डिंग की तकनीकों से करवाया रूबरू

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय (ऑटोनामस) ने “सीवी बिल्डिंग” विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यक्रम का आयोजन केएमवी के करियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा किया गया था। व्याख्यान वंदना रहेजा, वरिष्ठ व्यवसाय विकास प्रबंधक-यूनिवर्सिटी कनाडा वेस्ट द्वारा दिया गया था। वंदना ने बायोडाटा और सीवी के बीच अंतर बताकर बात शुरू की। उन्होंने लंबाई, सिवी और रेज़ुमे को दोनों के बीच प्रमुख अंतर बताया। उन्होंने छात्रों को उस सामग्री से परिचित कराया जिसे बायोडाटा में शामिल किया जाना चाहिए और इस बात पर जोर दिया कि बायोडाटा का प्राथमिक उद्देश्य साक्षात्कार के लिए कॉल प्राप्त करना है। बायोडाटा में आवेदकों का संपर्क विवरण, शैक्षिक पृष्ठभूमि, कौशल, उपलब्धियां, उद्देश्य और सह-पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियां शामिल होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि संगठन उम्मीदवार से नेतृत्व गतिविधियों, समस्या निवारण कौशल, परियोजनाएं, टीम वर्क, अच्छे संचार के साथ-साथ अच्छे तकनीकी, कंप्यूटर और विश्लेषणात्मक कौशल चाहता है। इसलिए कैंडिडेट को इन बातों पर काम करना चाहिए और अपने बायोडाटा में इन्हें सही ढंग से हाईलाइट करना चाहिए। उन्होंने बायोडाटा के 5 पी को सूचीबद्ध किया जो पेनलैस, परफेक्ट, पेज, पेपर और पोजीशन हैं। उन्होंने छात्रों को अन्य उम्मीदवारों पर अतिरिक्त बढ़त हासिल करने के लिए कुछ प्रमाणन/दोहरी डिग्री कार्यक्रमों में जाने की सलाह दी। सत्र में 400 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।

सत्र के अंत में छात्रों ने अपने प्रश्न पूछे जिनका संसाधन-व्यक्ति द्वारा विनम्रतापूर्वक और प्रभावी ढंग से उत्तर दिया गया। प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने अपना बहुमूल्य समय देने के लिए रिसोर्स पर्सन के प्रति आभार व्यक्त किया। मैडम प्रिंसिपल ने प्लेसमेंट सेल के प्रयासों की सराहना की और उन्हें छात्रों के लाभ के लिए भविष्य में अक्सर ऐसे सत्र आयोजित करने के लिए प्रेरित किया।

You may also like

Leave a Comment