Friday, September 20, 2024
Home एजुकेशन KMV में रक्षाबंधन के त्यौहार पर राखी और थाली मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

KMV में रक्षाबंधन के त्यौहार पर राखी और थाली मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर : कन्या महा विद्यालय, जालंधर द्वारा भाई-बहन के पवित्र रिश्ते के प्रतीक रक्षा बंधन का त्यौहार मनाते हुए राखी और थाली मेकिंग
प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय के स्टूडेंट वेलफेयर विभाग के द्वारा आयोजित की गई इस प्रतियोगिता में कॉलेज के साथ-साथ के.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं ने भी पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भाग लिया। पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों के लिए जागरूकता पैदा करने के मकसद के साथ आयोजित की गई इस प्रतियोगिता के तहत छात्राओं ने इको फ्रेंडली/हैंड मेड/बीज राखीऔर थाली सजावट कर अपनी सृजनात्मकता को बखूबी प्रदर्शित किया। वर्तमान परिदृश्य में, जहां पर्यावरणीय खतरों ने हमारे स्वास्थ्य और कल्याण पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

के.एम.वी. के द्वारा की गयी। इस पहल में छात्राओं की भारी भागीदारी देखी गई। छात्राओं ने अनाज, दाल, कॉटन, माचिस और कई अन्य पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों का उपयोग कर बेहद खूबसूरत की राखीयां बनाई। विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सभी को रक्षाबंधन की मुबारकबाद देते हुए प्रतिभागियों को उनके कौशल, प्रतिभा, रचनात्मकता आदि की सराहना की। इसके साथ ही उन्होंने इस सफल आयोजन के लिए डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर, के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल के कोऑर्डिनेटर श्रीमती वीना दीपक, इंचार्ज श्रीमती आनंद प्रभा तथा समूह अध्यापकों के द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की।

कॉलेजिएट विद्यार्थियों के लिए राखी बनाने की प्रतियोगिता में +1 मेडिकल से गुरलीन कौर ने पहला स्थान और +2 नॉन मेडिकल से वाणी ने दूसरा स्थान हासिल किया। इसके साथ ही थाली मेकिंग प्रतियोगिता में +2 मेडिकल से बिशानी ने प्रथम पुरस्कार और +2 नॉन मेडिकल से सुखमन ने द्वितीय पुरस्कार प्राप्त किया। कॉलेज के छात्रों के लिए राखी बनाने की प्रतियोगिता में, बी.एससी (एफडी) सेमेस्टर I से सिमरन संधू ने पहला स्थान हासिल किया, बी.एससी (आईटी) सेमेस्टर I से पुष्पिंदर कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया और बी.वोक (एनईएच) सेमेस्टर III से इशिवप्रीत पाल ने तीसरा स्थान हासिल किया। थाली बनाने की प्रतियोगिता में बीसीए सेमेस्टर तीन से अक्षिता बंसल ने पहला स्थान, बीसीए सेमेस्टर पांच से सेजलप्रीत कौर ने दूसरा स्थान और बीसीए सेमेस्टर एक से प्रीति ने तीसरा स्थान हासिल किया।

You may also like

Leave a Comment