Thursday, September 19, 2024
Home एजुकेशन APJ कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर के बीएफए 8वें सेमेस्टर के प्रतीक दत्त शर्मा ने स्किल इंडिया प्रतियोगिता में हासिल किया तृतीय स्थान

APJ कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स जालंधर के बीएफए 8वें सेमेस्टर के प्रतीक दत्त शर्मा ने स्किल इंडिया प्रतियोगिता में हासिल किया तृतीय स्थान

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर : एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स सर्वदा अपने संस्थापक अध्यक्ष डॉ सत्यपाल एवं एपीजे एजुकेशन, एपीजे सत्या और स्वर्ण ग्रुप की अध्यक्ष एवं एपीजे सत्या यूनिवर्सिटी की चांसलर सुषमा पॉल बर्लिया के निर्देशन में ललित कलाओं के संरक्षण में अग्रणी रहा है। एपीजे कॉलेज ने जहां एक तरफ ललित कलाओं की विरासत को सहेजने का प्रयास किया है वहीं छात्रों का सही पथ प्रदर्शन करने की भी सफल कोशिश की है।इसी कड़ी में अप्लाइड आर्ट्स विभाग से बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स 8 वें सेमेस्टर के प्रतीक दत्त शर्मा ने दिल्ली में भारत सरकार द्वारा आयोजित स्किल इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और तृतीय स्थान हासिल किया। इस प्रतियोगिता में 30 प्रदेशों से 900 के करीब छात्रों ने अनुमानित 61 श्रेणियां में हिस्सा लिया।

प्रतीक ने इस प्रतियोगिता की विजुअल मर्चेंडाइजिंग श्रेणी में प्रतिभागिता की। इस अवसर पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए प्रतीक ने कहा कि कॉलेज द्वारा किए मार्गदर्शन से ही यह सफलता हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि यूथ फेस्टिवल के दौरान की गयी मेहनत से ही वह इतने परिपक्व हो पाया हैं कि स्किल इंडिया में भी कॉलेज का नाम रोशन करने में सक्षम हो सका।

प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने प्रतीक को बेहतर प्रदर्शन के लिए बधाई दी और भविष्य में भी इसी प्रकार मेहनत और दृढ़ता से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया । प्रतीक दत्त शर्मा को प्रेरित करने एवं मार्गदर्शन करने के लिए डॉ ढींगरा ने अप्लाइड आर्ट्स विभाग के अध्यक्ष अनिल गुप्ता,  मनोज कुमार, कुंज अरोड़ा और विक्रम सिंह के प्रयासों की सराहना की।

You may also like

Leave a Comment