Friday, October 18, 2024
Home जालंधर जिला प्रशासन ने मतदाताओं को गर्मी से बचाने के लिए मतदान केंद्रों पर व्यापक प्रबंध किए सुनिश्चित

जिला प्रशासन ने मतदाताओं को गर्मी से बचाने के लिए मतदान केंद्रों पर व्यापक प्रबंध किए सुनिश्चित

by News 360 Broadcast

कहा- बड़ी संख्या में मताधिकार का प्रयोग कर जालंधर को मतदान में अग्रणी जिला बनाएं

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर: जिला चुनाव अधिकारी डॉ.हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि 1 जून को मतदान के दिन मतदाताओं को गर्मी से बचाने के लिए जिला प्रशासन ने मतदान केंद्रों पर पुख्ता प्रबंध किए हैं। जिले में कुल 1951 बूथ बनाए गए हैं, जिन पर प्रशासन ने पीने के पानी, छाया, शौचालय, व्हीलचेयर और मेडिकल दल की व्यवस्था की है।

डीसी ने जोर देते हुए कहा कि 97 मॉडल मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं, जहां मतदाताओं को टेंट, शामियाना और छबील जैसी अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। ये मॉडल बूथ मतदान अनुभव को बढ़ाने और वोटरों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। कस्बे गांव डिप्टी कमिश्नर ने मतदाताओं की मदद करने और उनको होने वाली किसी भी समस्या के समाधान के लिए प्रत्येक बूथ पर स्वयंसेवकों और चिकित्सा टीमों की तैनाती के बारे में भी बताया। उन्होंने मतदाताओं को तेज गर्मी से बचने और मतदान प्रक्रिया के दौरान खुद को हाइड्रेटेड रखने के लिए सुबह जल्दी वोट डालने का आग्रह किया।

उन्होंने प्रशासन के 70 प्रतिशत से अधिक मतदान प्रतिशत हासिल करने के लक्ष्य पर जोर देते हुए जालंधर के नागरिकों से 1 जून को बड़ी संख्या में बूथों पर पहुंचने का आग्रह किया। उन्होंने मतदाताओं से अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करने और चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने को कहा।

डॉ. अग्रवाल ने कहा, “जिला प्रशासन सभी मतदाताओं को आरामदायक और सुरक्षित मतदान वातावरण प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए हर उपाय किया है कि गर्मी किसी को भी वोट डालने से न रोके।” इन व्यापक तैयारियों के साथ जालंधर प्रशासन का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति के बावजूद अधिक से अधिक मतदाता भागीदारी को प्रोत्साहित करके एक सहज, निर्बाध और आरामदायक मतदान अनुभव प्रदान करना है।

You may also like

Leave a Comment