Monday, September 30, 2024
Home क्राइम Lok Sabha Election से ठीक पहले पंजाब में ED की बड़ी कार्रवाई, 13 जगहों पर रेड, करोड़ों बरामद

Lok Sabha Election से ठीक पहले पंजाब में ED की बड़ी कार्रवाई, 13 जगहों पर रेड, करोड़ों बरामद

by News 360 Broadcast

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब/क्राइम)

पंजाब: पंजाब में लोकसभा चुनावों से ठीक पहले एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने बड़ी करवाई की है। मिली जानकारी के अनुसार ईडी की टीमों ने अवैध खनन मामले में पंजाब में सुबह-सुबह 13 जगह रेड की है। ईडी. की जालंधर स्थित टीमों ने अवैध खनन मामले में पंजाब के रोपड़ जिले में 13 स्थानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि रोपड़ जिले के आसपास और ई.डी. द्वारा अटैच की गई जमीन पर अवैध खनन किया जा रहा था।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह जमीन कुख्यात भोला ड्रग मामले में ई.डी. द्वारा जब्त की गई थी। भोला ड्रग मामला विशेष अदालत पी.एम.एल.ए. के समक्ष सुनवाई के महत्वपूर्ण चरण में है। पंजाब में भोला ड्रग्स केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग का ये मामला साल 2013-14 के दौरान सामने आया था। इसके बाद ED ने पंजाब पुलिस की FIR के आधार पर मुकदमा दर्ज किया था। जनवरी 2014 में जांच एजेंसी ने भोला को गिरफ्तार कर लिया था।

जांच में पाया है कि इसमें शामिल लोगों में नसीबचंद (खनन माफिया), राम स्टोन क्रशर और अन्य शामिल हैं। बताया जा रहा है कि अब तक फिलहाल तलाशी के दौरान कुल 3.5 करोड़ की नकदी बरामद की गई है। वहीं ई.डी. की कार्रवाई अभी भी जारी है।

You may also like

Leave a Comment