Thursday, September 19, 2024
Home एजुकेशन जालंधर के कन्या माध्यमिक विद्यालय में रोटरी क्लब ने स्कूली बच्चों के लाभ के लिए आयोजित की प्रेस वार्ताएं

जालंधर के कन्या माध्यमिक विद्यालय में रोटरी क्लब ने स्कूली बच्चों के लाभ के लिए आयोजित की प्रेस वार्ताएं

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन/शहर)

जालंधर: जालंधर वेस्ट के रोटरी क्लब के सदस्यों ने सरकार के स्कूली बच्चों के लाभ के लिए 09 मई 2024 को गांधी कैंप में कन्या माध्यमिक विद्यालय में दो वार्ताएं आयोजित कीं। इस बैठक की शुरुआत में डॉ. एस.पी.एस. ग्रोवर पीडीजी और निदेशक न्यू रूबी हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड जालंधर ने बच्चों को 7 चरणों में उचित हाथ धोने के द्वारा दैनिक खाने की आदतों के पूर्ण स्वच्छ, स्वच्छ तरीके को बनाए रखने के बारे में जानकारी दी, जो अन्यथा विभिन्न बीमारियों का कारण बनते हैं। पेट के संक्रामक रोग, बच्चों को घर और स्कूल परिसर में स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के लिए स्वस्थ और स्वच्छ भोजन की आदत विकसित करनी चाहिए।

इन कथनों को विषय का अनुकरण करने योग्य विभिन्न मल्टीमीडिया प्रस्तुतियों/प्रासंगिक उदाहरणों के माध्यम से समर्थित किया गया था। उन्होंने जल के उपलब्ध संसाधनों के विवेकपूर्ण प्रबंधन के माध्यम से उसकी सर्वोत्तम उपयोगिता के बिंदु पर भी जोर दिया। आरटीएन, चेतन कपूर ने मंगल ग्रह पर पानी की उपलब्ध मात्रा के प्रबंधन का एक शानदार उदाहरण उद्धृत करते हुए उपलब्ध संसाधनों को अधिकतम उपयोगिता तक संरक्षित करने पर जोर दिया, जबकि इस ग्रह पर कोई भी जल संसाधन उपलब्ध नहीं है।

उन्होंने मंगल ग्रह पर रहना सीखने और ग्रह पर सीमित मात्रा में उपलब्ध बोतलबंद पानी का प्रबंधन करने और जीवित रहने के लिए विवेकपूर्ण योजना के माध्यम से उस ग्रह पर जीवित रहने की योजना बनाने के उदाहरणों की सराहना की। हालांकि मुसीबतों से बचने के लिए बोतलबंद पानी का सुनियोजित सेवन किया। स्कूल की प्रिंसिपल-कुमुद शर्मा और उनके स्कूल स्टाफ/शिक्षक ने स्कूल के छात्रों के समग्र लाभ के लिए इन दो बहुत उपयोगी वार्ताओं की व्यवस्था के प्रबंधन में बहुत सहयोग किया। पी.एस.बिंद्रा राष्ट्रपति ने छात्रों के अंतिम लाभ के लिए इनमें से दो उपयोगी वार्ताओं की भूमिका की भी सराहना की।

You may also like

Leave a Comment