Monday, June 24, 2024
Home जालंधर 114 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

114 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

by News 360 Broadcast

आरएएफ के करीब 50 जवानों ने रक्तदान किया

इंस्पेक्टर कमल मीना ने किया 29वीं बार रक्तदान

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

जालंधर: विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर 114 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स जालंधर द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के दौरान लगभग 50 महिला एवं पुरूष आरएएफ जवानों ने पूरे उत्साह के साथ रक्तदान किया, जिन्हें प्रमाण-पत्र और मेडल देकर सम्मानित भी किया गया।

इस अवसर पर 114 बटालियन के कमांडेंट अश्विनी कुमार झा ने कहा कि चिकित्सक कार्ल लैंडस्टीनर के जन्मदिन पर 14 जून को पूरे विश्व में विश्व रक्तदाता दिवस एक उत्सव के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति रक्तदान करता है, वह सबसे बड़ा दान करता है क्योंकि एक यूनिट रक्त से लगभग तीन लोगों की जान बचाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि 114 बटालियन रैपिड एक्शन फोर्स भविष्य में भी ऐसी जनकल्याणकारी गतिविधियों को जारी रखेगी और इसके साथ ही समाज को भी ऐसी जनकल्याणकारी गतिविधियों के प्रति प्रोत्साहित किया जाएगा।

इस अवसर पर 114 बटालियन के इंस्पेक्टर कमल मीना ने 29वीं बार रक्तदान करने के बाद कहा कि वे 20 वर्ष की उम्र से रक्तदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं घटी थीं, जिसके कारण उन्होंने मन बना लिया था कि जब भी मौका मिलेगा वे रक्तदान करेंगे क्योंकि इससे किसी व्यक्ति को दुबारा जिंदगी मिल सकती है। इसी प्रकार 114 बटालियन के हेड कांस्टेबल जी.डी. रश्मी कौर ने छठी बार रक्तदान करने के बाद कहा कि रक्तदान कर के वह खुद पर गौरव महसूस कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मेरा खून किसी की जान बचाने के काम आएगा।

You may also like

Leave a Comment