भारत बंद: भारतीय किसान यूनियन का ऐलान, जानें कब

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (चंडीगढ़/देश)

चंडीगढ़: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने 16 फरवरी को भारत बंद का ऐलान किया है। इसमें उन्होंने किसानों और दुकानदारों से 16 फरवरी को भारत बंद के चलते काम न करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि भारत बंद के दौरान MSP, नौकरी, अग्निवीर, पेंशन के मुद्दे उठाए जाएंगे।

एमएसपी गारंटी कानून, पेंशन, अग्निवीर, बेरोजगारी का मुद्दा बहुत बड़ा है। उन्होंने ट्रांसपोर्टर्स से भी कहा है कि 1 दिन के लिए काम बंद रखें। इस बंद में कई संगठन शामिल हैं।

राकेश टिकैत ने कहा कि 16 फरवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया है। जिसमें संयुक्त किसान मोर्चा के साथ ओर भी बहुत सारे संगठन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इस दिन किसानों से खेत में काम न करने और दुकानों को बंद रखने का अनुरोध किया गया है।

भाकियू नेता ने कहा कि 16 फरवरी को सभी भारत बंद में उनका समर्थन करें। उसमें बहुत से यूनियन शामिल हैं। उस दिन किसान भी अपने खेत में 1 दिन काम न करें। उन्होंने कहा कि हमारी दुकानदारों और किसानों से अपील है कि 16 फरवरी को खरीददारी व बिक्री न करें।

Related posts

राष्‍ट्रपति मुर्म ने चैत्र शुक्लादि, गुड़ी पड़वा, चेती चांद तथा अन्य त्‍यौहारों की पूर्व संध्या पर देशवासियों को दी शुभकामनाएं

राष्ट्रपति भवन में आज आयोजित होगा भारत रत्न सम्मान समारोह, इन 5 महान हस्तियों को किया जाएगा सम्मानित

सोने की कीमतों में आई तेजी, चांदी फिर हुई 74 के पार