पंजाब के 5 साल के बच्चे ने फतह की माउंट किलिमंजारो, DGP ने X पर पोस्ट डाल दी बधाई

किलिमंजारों पर चढ़ने वाले एशिया के सबसे कम उम्र के बच्चे का हासिल किया ख़िताब

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

रोपड़ः पंजाब के रोपड़ के 5 वर्षीय बच्चे तेगबीर सिंह ने एक नया रिकॉर्ड कायम कर परिवार सहित पूरे पंजाब का नाम रोशन किया है। माउंट किलिमंजारो पर ट्रैकिंग करने वाले दुनिया के पोर्टल लिंक के अनुसार तेगबीर सिंह ने माउंट किलिमंजारो पर चढ़ने वाले एशिया के सबसे कम उम्र के बच्चे का ख़िताब अपने नाम कर लिया है। उनकी इस उपलब्धि से उनके कोच और माता-पिता सहित पूरे परिवार में ख़ुशी का माहौल है। बता दें कि माउंट किलिमंजारो अफ्रीकी महाद्वीप की सबसे ऊंची चोटी है और तंजानिया में 19340 फीट (5895 मीटर) से अधिक की ऊंचाई पर स्थित है।

वहीं चोटी फतह करने के बाद तेगबीर सिंह ने वहां अपना राष्ट्रिय ध्वज तिरंगा फहराया। यह पल काफी भावुक करने वाला था। इस दौरान उसके पिता भी साथ थे।

तेगबीर ने चोटी फतह करने का श्रेय अपने अपने कोच बिक्रमजीत सिंह घुम्मन और अपने परिवार के दिया। तेगबीर के कोच एक सेवानिवृत्त हैंडबॉल कोच हैं। वहीं परिजनों ने अपने बच्चे की इस बड़ी सफलता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस यात्रा के लिए तेगबीर ने काफी प्रयास किया गया। एक साल पहले से ही इसकी तैयारी शुरू कर दी थी। बच्चे को कई जगह ट्रैकिंग पर लेकर गए। जिसके बाद चोटी पर चढ़ने के लिए प्लानिंग शुरू की गई।

वहीं तेजवीर की कम उम्र में इतनी बड़ी उपलब्धि के लिए पंजाब के DGP गौरव यादव ने भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट डाल कर उसे और उसके परिवार को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि तेजवीर का दृढ़ संकल्प और लचीलापन हम सभी के लिए प्रेरणा है। उनकी उपलब्धि दूसरों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगी।

Related posts

पंजाब के राजस्व विभाग में हुए तबादले, तहसीलदार और नायब तहसीलदार Transfer

विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेते काबू किए 2 ऑडिटर, नायब सुबेदार से मांगी थी रिश्वत

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो में DSP स्तर के अधिकारियों के हुए तबादले, पढ़ें List…