जालंधर ज़ीरो प्रतिशत पैंडैंसी दर के साथ नागरिक सेवाए प्रदान करने में राज्य भर में अग्रणी: घनश्याम थोरी - News 360 Broadcast
जालंधर ज़ीरो प्रतिशत पैंडैंसी दर के साथ नागरिक सेवाए प्रदान करने में राज्य भर में अग्रणी: घनश्याम थोरी

जालंधर ज़ीरो प्रतिशत पैंडैंसी दर के साथ नागरिक सेवाए प्रदान करने में राज्य भर में अग्रणी: घनश्याम थोरी

Listen to this article

जालंधर: ज़िला जालंधर ने ज़ीरो प्रतिशत पैंडैंसी दर के साथ सेवा केन्द्रों के द्वारा निर्विघ्न और उचित ढंग के साथ नागरिक सेवाए उपलब्ध करवाने में राज्य भर में अग्रणी स्थान प्राप्त किया है। इस सम्बन्धित जानकारी देते डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने बताया कि अप्रैल 2021 से अप्रैल 2022 तक सभी 33 सेवा केन्द्रों पर लगभग 330 सेवाओं के लिए प्रशासन को 361700 आवेदनपत्र प्राप्त हुए थे ,जिनका आधिकारियों की तरफ से समयबद्ध तरीको के साथ निपटारा किया गया। इनमें से सिर्फ़ 17 आवेदन पैंडिंग हैं, जो कि ज़ीरो प्रतिशत पैंडैंसी है।

ज़िला प्रशासन की पूरी टीम के यतनों की प्रशंसा करते डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने कहा कि प्रशासन की तरफ से सेवा केन्द्रों में नागरिकों की तरफ से दायर की आवेदनो का समय पर निपटारा करके यह लक्ष्य हासिल किया गया है।उन्होंने यह भी बताया कि सब डिविज़न स्तर से ले कर ज़िला हैडक्वाटर तक लम्बित पैंडैंसी की रोज़ाना की निगरानी के लिए एक व्यापक कार्यविधी भी तैयार की गई है, जिसके परिणाम के तौर पर ज़ीरो प्रतिशत पैंडैंसी को प्राप्त किया गया है। उन्होंने आने वाले समय में भी आधिकारियों को ज़ीरो पैंडैंसी को बरकरार रखने के लिए कहा ,जिससे ज़िला उचित और समयबद्ध ढंग के साथ नागरिक सेवाए प्रदान करन में अग्रणी रहे। उन्होंने लोगों को प्रदान की जा रही सेवाओं की निरंतर निगरानी के माध्यम के साथ इस प्राप्ति को कायम रखने में कोई कमी बाकी न छोड़ने की अपनी वचनबद्धता को भी दोहराया ।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)