KMV में पूरे जोश एवं उत्साह से World No Tobacco Day मनाया गया - News 360 Broadcast
KMV में पूरे जोश एवं उत्साह से World No Tobacco Day मनाया गया

KMV में पूरे जोश एवं उत्साह से World No Tobacco Day मनाया गया

Listen to this article

जालंधर: KMV कॉलेजीएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर की ओर से वर्ल्ड नो टोबैको डे मनाया गया। यह दिवस पंजाब सरकार के बड़ी प्रोग्राम के अन्तर्गत के.एम.वी. के एन.एस.एस. यूनिट एवं रैड रिबन क्लब के द्वारा मनाया गया। हफ्ता भर चलने वाले प्रोग्राम दौरान विभिन्न गतिविधियां जैसे कि पोस्टर मेकिंग , कविता उच्चारण, गायन एवं नृत्य आयोजित की गई। इन गतिविधियों में छात्राओं ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इसके साथ-साथ छात्राओं को तंबाकू के प्रयोग से लोगों के फेफड़ों पर पडऩे वाले दुष्प्रभाव और तंबाकू के कारण कैंसर जैसी घातक बीमारियों के प्रभाव में आने के विभिन्न लक्षणों के बारे में विस्तार से बताया गया।

इस अवसर पर छात्राओं द्वारा एक नुक्कड़ नाटक आखरी धुआं पेश किया गया। इस नाटक के द्वारा छात्राओं ने युवा पीढ़ी में तबाकू एवं अन्य नशीले पदार्थों के दुष्प्रभावों के बारे में जागरुकता फैलाने का प्रयास किया। के.एम.वी. कॉलेजीएट छात्राओं ने इस मौके पर नशे से दूर रहने और नशों के प्रति समाज में जागरुकता फैलाने की शपथ ली।

कालेज प्राचार्या प्रोफैसर अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्राओं को इस महत्वपूर्ण मुद्दों के प्रति समाज को जागरुक करने का आहवान किया। उन्होंने कहा कि तंबाकू के सेवन के कारण सामाजिक एवं पर्यावरण पर पडऩे वाले दुष्प्रभावों के बारे में भी सचेत करना चाहिए।

के.एम.वी. हमेशा से ही सामाजिक मुद्दों के प्रति समाज को जागरुक करने के लिए कई प्रयास करता रहता है ताकि विद्यार्थी समाज के विभिन्न सरोकारों से जुड़ सकें। इसके साथ ही इस सफल आयोजन के लिए उन्होंने श्रीमती वीना दीपक, कोऑर्डिनेटर, के.एम.वी. कॉलेजीएट, डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडैंट वेलफेयर विभाग और अध्यक्ष अंग्रेजी विभाग, श्रीमती आनंद प्रभा, इंचार्ज, के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल एवं के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल के समूह सदस्यों के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी प्रशंसा की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)