World Earth Day 2022: HMV ने मनाया वर्ल्ड अर्थ डे - News 360 Broadcast
World Earth Day 2022: HMV ने मनाया वर्ल्ड अर्थ डे

World Earth Day 2022: HMV ने मनाया वर्ल्ड अर्थ डे

Listen to this article

 जालंधर: हंसराज महिला महाविद्यालय, जालंधर की डी.डी. पंत बोटैनिकल सोसाइटी की ओर से प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन केनिर्देशन में वर्ल्ड अर्थ डे का आयोजन किया गया। छात्राओं ने धरती को बचाने की शपथ ली। बी.एस.सी. मेडिकल तथा एम.एस.सी. बॉटनी कीछात्राओं को एक फिल्म ‘ऑवर यूनिवर्स ऑवर रिसपान्सिबिलिटी’ भी दिखाई गई। इस फिल्म के माध्यम से छात्राओं को यह संदेशदिया गया कि अपनी धरती को बचाना हम में से प्रत्येक की जिम्मेदारी है।

इस अवसर पर स्वीडन से अल्का यादव बतौर रिसोर्स पर्सन उपस्थित थे। अल्का यादव इसी विभाग की छात्रा रह चुकी हैं। उन्होंने छात्राओं को बॉटनी के महत्व के बारे में बताया तथा बॉटनी के क्षेत्र में विभिन्न करियर संभावनाओं के बारे में बताया। उन्होंने छात्राओं को अपनी एचएमवी की स्मृतियों के बारे में भी बताया।

 

विभागाध्यक्षा डॉ. अंजना भाटिया ने भी छात्राओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि सही सोच, फोकस व कड़ी मेहनत से जीवन में सफलता प्राप्त की जा सकती है। डीडी पंत बोटानिकल सोसाइटी की इंचार्ज डॉ. नीतिका ने सभी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने कहा कि हम सभी को धरती मां का धन्यवाद करना चाहिए क्योंकि उसी की वजह से हम सम्पन्न जीवन जीने में सक्षम हैं। इस अवसर पर डॉ. श्वेता चौहान, रमनदीप कौर, हरप्रीत कौर व डॉ. शुचि शर्मा भी उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)