विजीलैंस ब्यूरो ने सब इंस्पेक्टर को 50,000 रुपये रिश्वत केस में धरा - News 360 Broadcast

विजीलैंस ब्यूरो ने सब इंस्पेक्टर को 50,000 रुपये रिश्वत केस में धरा

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब न्यूज़ ): Vigilance Bureau arrested sub-inspector in Rs 50,000 bribery case : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (वीबी) ने गुरुवार को अपने भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के दौरान बठिंडा जिले के मौर थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआई) बलजीतपाल सिंह को 50,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह खुलासा करते हुए बताया कि उक्त आरोपी एसआई को बठिंडा शहर के प्रताप नगर निवासी राकेश कुमार की शिकायत पर दो किस्तों में रिश्वत की राशि लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि उक्त पुलिस अधिकारी ने रिश्वत के रूप में 50,000 रुपये की मांग की है और उन्हें एक पुलिस शिकायत मामले में नामित करने की धमकी दी है जिसकी वह जांच कर रहे हैं। इस के अलावा आरोपी पुलिस कर्मी शिकायतकर्ता से सुबह 20 हजार रुपये पहले ही ले चुका है और और पैसे की मांग कर रहा है। शिकायतकर्ता ने उसे यह रिश्वत राशि देते हुए सबूत के तौर पर बातचीत को रिकॉर्ड किया है और झूठा आरोप लगाया है कि आरोपी शाम को शेष राशि का भुगतान करेगा।उन्होंने आगे बताया कि आरोपी पुलिस अधिकारी स्थानांतरण के अधीन था और उसे किसी अन्य पुलिस स्टेशन में शामिल होना था, लेकिन रिश्वत की राशि का भुगतान न करने पर शिकायतकर्ता को पुलिस मामले में उसके और उसके रिश्तेदारों पर मामला दर्ज करने की धमकी दी।

प्रवक्ता ने कहा कि वीबी ने आरोपों की जांच की है और जाल बिछाया है। उक्त आरोपी पुलिस अधिकारी को दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में 30,000 रुपये की रिश्वत की दूसरी किश्त स्वीकार करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया। ब्यूरो की टीम ने उसके कब्जे से 50 हजार रुपए बरामद किए हैं जो उसने रिश्वत के रूप में लिए थे। इस संबंध में विजिलेंस थाना बठिंडा में उपरोक्त पुलिस अधिकारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जांच चल रही थी।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)