KMV कॉलेजीएट स्कूल द्वारा राष्ट्रीय टेक्नोलॉजी दिवस के संबंध में हफ्ता भर विभिन्न गतिविधियां सफलतापूर्वक आयोजित - News 360 Broadcast
KMV कॉलेजीएट स्कूल द्वारा राष्ट्रीय टेक्नोलॉजी दिवस के संबंध में हफ्ता भर विभिन्न गतिविधियां सफलतापूर्वक आयोजित

KMV कॉलेजीएट स्कूल द्वारा राष्ट्रीय टेक्नोलॉजी दिवस के संबंध में हफ्ता भर विभिन्न गतिविधियां सफलतापूर्वक आयोजित

Listen to this article

जालंधर: KMV कॉलेजीएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर की ओर से राष्ट्रीय टेक्नोलॉजी दिवस के उपलक्ष में हफ्ता भर चलने वाली विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करवाया गया। मानवीय जीवन पर टेक्नोलॉजी के प्रभाव एवं इसके साथ सोचने समझने एवं सीखने की क्षमता में आ रहे बदलाव के बारे में छात्राओं को समझाने के कमसद के साथ क्रिएटिव राइटिंग प्रतियोगिता, नेट सेवी, इन्नोवेशन हब में वर्कशॉप, पोस्टर एवं स्लोगन मेकिंग आदि जैसी गतिविधियों का आयोजन करवाया गया जिनमें छात्राओं ने पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भाग लिया।

क्रिएटिव राइटिंग प्रतियोगिता में फ्यूचरिस्टिक वि•ान ऑफ टेक्नोलॉजी इन 2050 विषय को आधार बनाकर छात्राओं ने अपने विचारों को बेहद खुबसूरती के साथ पेश किया। युवा इन्नोवेशन की भावना को पैदा करते इस आयोजन में से मनरूप कौर को पहला स्थान हासिल हुआ। इसके साथ ही छात्राओं में सृजनात्मकता पैदा करने एवं कौशल पर आधारित भौतिक विज्ञान की मौलिक शिक्षा प्रदान करने की मकसद के साथ के.एम.वी. के इन्नोवेशन हब में एक वर्कशॉप का आयोजन करवाया गया।

स्लोगन राइटिंग एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में इंटीग्रेटेड अप्रोच इन साइंस एंड टेक्नोलॉजी फॉर सस्टेनेबल फ्यूचर विषय को आधार बनाकर छात्राओं ने पोस्टर एवं स्लोगन बनाकर सभी के सामने प्रस्तुत किए जिनमें से नवदीप कौर को पहला एवं जन्नत को दूसरा स्थान हासिल हुआ। इसके अलावा नेट सेवी गतिविधि में छात्राओं को कंप्यूटर की मौलिक जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ उनकी सृजनात्मकता एवं टेक्निकल जानकारी में बढ़ोतरी करने के प्रयत्न भी किए गए।

विद्यालय प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इन गतिविधियों में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ भाग लेकर शानदार प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को मुबारकबाद देते हुए कहा कि टेक्नोलॉजी के इस मौजूदा युग में हम सभी के लिए यह जरूरी है कि हम नई टेक्नोलॉजी की शानदार जानकारी हासिल कर अपने रोजाना कार्यों को बेहद सरलता के साथ कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसी गतिविधियां जहां छात्राओं में इनोवेशन की सोच को पैदा करने में सहायक साबित होती है वही साथी उनके ज्ञान के घेरे को और अधिक विशाल बी करती है। इसके साथ ही इस सफल आयोजन के लिए उन्होंने श्रीमती वीना दीपक, कोऑर्डिनेटर, के.एम.वी. कॉलेजीएट, श्रीमती आनंद प्रभा, इंचार्ज एवं के.एम.वी. कॉलेजिएट स्कूल के समूह सदस्यों के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी प्रशंसा की।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)