APJ कॉलेज में राजेश्वरी पाल को उनकी 12वीं पुण्यतिथि पर अर्पित किए गए श्रद्धा सुमन

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स में स्वर्गीय राजेश्वरी पॉल जी को उनकी 12वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। इस अवसर पर एपीजे एजुकेशन एवं एपीजे सत्याॅ एंड स्वर्ण ग्रुप की अध्यक्ष तथा एपीजे सत्या यूनिवर्सिटी की चांसलर सुषमा पॉल बर्लिया ने अपने संदेश में कहा कि राजेश्वरी पाॅल जी समय से बहुत आगे चलने वाली दृढ़ संकल्प महिला थीं, ललित कलाओं गायन, नृत्य में उनकी सिद्धहस्तता एवं जन-मन तक उसको पहुंचाने की ललक ने डॉ सत्यपाॅल जी को राजेश्वरी कला संगम की स्थापना करने के लिए प्रेरित किया था।

आज वही राजेश्वरी कला संगम एपीजे के वटवृक्ष के रूप में विभिन्न शाखाओं के माध्यम से जहां एक तरफ अपनी धरोहर का संरक्षण करते हुए उसे युवा पीढ़ी तक पहुंचा रहा है, वहां दूसरी तरफ आधुनिक शिक्षा के क्षेत्र में भी अग्रणी है। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस धरोहर को उन्होंने हमें सौंपा है उसका संरक्षण करते हुए अगर हम उसे युवा पीढ़ी तक पहुंचाएंगे और उनको ललित कलाओं के विकास के साथ जोड़ेंगे तो वही हमारी उनके प्रति वास्तविक श्रद्धांजलि होगी।

उन्होंने कहा कि राजेश्वरी पॉल जी के हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के दृढ़ निश्चय ने ही डॉ सत्यपाॅलजी को ललित कलाओं के संवर्द्धन के लिए प्रोत्साहित एवं प्रेरित किया था। वहीं संगीत विभाग के प्राध्यापक डॉ विवेक वर्मा वर्मा ने इस अवसर पर राजेश्वरी पॉल जी के पसंदीदा भजनों की भावात्मक प्रस्तुति करते हुए उनको सुरमयी श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर डॉ ढींगरा एवं सभी प्राध्यापकवृंद ने राजेश्वरी पाल जी को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी।

Related posts

HMV को GNDU द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेज इको क्लब के रूप में किया गया सम्मानित

DAV कॉलेज की NSS इकाई ने की स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों का जोनल तथा जिला स्तरीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन