1 मई से सेंट सोल्जर कैंपस में शुरू होगी युवराज सिंह क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग - News 360 Broadcast
1 मई से सेंट सोल्जर कैंपस में शुरू होगी युवराज सिंह क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग

1 मई से सेंट सोल्जर कैंपस में शुरू होगी युवराज सिंह क्रिकेट अकेडमी में ट्रेनिंग

Listen to this article

जालंधर: सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ़ इंस्टीच्यूशन्स के मुख्य कैंपस में शुरू की गई युवराज सिंह सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस (क्रिकेट अकादमी) में खिलाड़ियों की ट्रेनिंग 1 मई से शुरू की जा रही है। इस अकादमी को पंजाब के क्रिकेट प्रेमियों के साथ साथ दूसरे राज्यों जैसे हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल, जम्मू कश्मीर के खिलाड़ियों का भी भरपूर रिस्पांस मिल रहा है।

इसके बारे में जानकारी देते हुए सेंट सोल्जर ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा, वाईस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने बताया कि भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की क्रिकेट अकादमी की शुरुआत 3 दिवसीय कैंप के साथ की गई थी जिसमें 150 से अधिक छात्रों ने भाग लिया था और इस कैंप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को फ्री स्कालरशिप भी दी गई थी जिसमें वह अब पुरे वर्ष फ्री ट्रेनिंग प्राप्त करेंगे। इस अकादमी में कोई भी 6-30 वर्ष तक युवा भाग ले सकता है तथा दूसरे राज्यों और शहरों से आने वाले छात्रों के लिए हॉस्टल सुविधा प्रदान की जाएगी।

 

उल्लेखनीय है कि सेंट सोल्जर ग्रुप द्वारा अपने कैंपस में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की क्रिकेट पिच बनाई गई है जिसमें छात्रों को प्रोफेशनल कोचिंग में मदद दी जाएगी। स्टूडेंट्स को सिखाने के लिए क्वालिफाइड कोचेस द्वारा बी सी सी आई लेवल वन और लेवल टू की ट्रेनिंग दी जाएगी। छात्र जितनी भी ट्रेनिंग लेंगे सारी ट्रेनिंग युवराज सिंह की गाइडेंस में होगी। भारतीय क्रिकेट टीम ,रणजी ट्रॉफी और आई पी एल के खिलाडी समय समय पर छात्रों के टिप्स देने आया करेंगे जिससे उनका कॉन्फिडेंस और बिल्ड अप होगा। युवराज सिंह सेंटर ऑफ़ अक्सेलन्स (क्रिकेट अकादमी ) जालंधर में क्रिकेट प्रेमियों के लिए नए क्रिकेट के प्रति रेवोलुशन के तरह से है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)