बारामूला एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, LeT का टॉप कमांडर यूसुफ कांट्रो ढेर - News 360 Broadcast
बारामूला एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, LeT का टॉप कमांडर यूसुफ कांट्रो ढेर

बारामूला एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, LeT का टॉप कमांडर यूसुफ कांट्रो ढेर

Listen to this article

 श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का एक शीर्ष कमांडर मारा गया जबकि 3 जवान घायल हो गए।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक(आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर यूसुफ कांट्रो बारामूला मुठभेड़ में मारा गया और यह सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है। पुलिस के एक ट्वीट में आईजीपी के हवाले से कहा गया कि वह जम्मू-कश्मीर पुलिस के एसपीओ और उसके भाई, एक सैनिक और एक नागरिक की हाल ही में बडगाम जिले में हत्या सहित कई नागरिकों और सुरक्षा बलों की हत्याओं में शामिल था।

 

पुलिस ने बताया कि बारामूला के मालवाह गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद इलाके में घेराबंदी एवं तलाशी अभियान के दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि जैसे ही सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की, छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस ने बताया कि शुरुआती मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए।

 

गौरतलब है कि जिले में एक स्वतंत्र सरपंच के मारे जाने के कुछ ही दिनों बाद बारामूला गांव में मुठभेड़ हुई है। पट्टन बारामूला के गोशबुग इलाके में सरपंच मंजूर अहमद बांगरू की 15 अप्रैल को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)