टिकैत ने केंद्र पर किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप - News 360 Broadcast
टिकैत ने केंद्र पर किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप

टिकैत ने केंद्र पर किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने का लगाया आरोप

Listen to this article

न्यूज़360ब्रोडकास्ट,नोएडा

केंद्र पर किसानों से किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि सोमवार को कृषि मुद्दों पर देश भर में ‘‘विश्वासघात दिवस” मनाया जाएगा। किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने दावा किया कि 9 दिसंबर को सरकार द्वारा किए गए वादों के एक पत्र के आधार पर दिल्ली की सीमाओं पर एक साल से अधिक समय से चल रहे विरोध प्रदर्शन को वापस ले लिया गया था।

लेकिन वादे अधूरे रह गए टिकैत ने एक ट्वीट में कहा कि सरकार द्वारा किसानों से वादा खिलाफी के खिलाफ 31 जनवरी को देशव्यापी ‘‘विश्वासघात दिवस” मनाया जाएगा। सरकार के नौ दिसंबर के जिस पत्र के आधार पर आंदोलन स्थगित किया गया था। सरकार ने उनमें से कोई वादा पूरा नहीं किया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने की मुख्य मांगों को लेकर नवंबर 2020 में किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन शुरू किया था।

किसानों ने फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) के लिए कानूनी गारंटी समेत अन्य मांगों पर एक साल से अधिक समय तक सिंघू, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवंबर 2021 में विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा की, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने दिसंबर में दिल्ली की सीमाओं को खाली कर दी।

 

Tikait accuses Center of not fulfilling the promises made to farmers

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)