Jalandhar: मशहूर मिठाई की दुकान पर स्टेट GST विभाग के मोबाइल विंग की टीम ने मारा छापा - News 360 Broadcast
Jalandhar: मशहूर मिठाई की दुकान पर स्टेट GST विभाग के मोबाइल विंग की टीम ने मारा छापा

Jalandhar: मशहूर मिठाई की दुकान पर स्टेट GST विभाग के मोबाइल विंग की टीम ने मारा छापा

Listen to this article

जालंधर: पंजाब के जालंधर जिले में स्टेट जीएसटी विभाग के मोबाइल विंग की टीम ने रात 9 बजे के बाद छापेमारी की। इस दौरान छापेमारी करने वाली टीम ने जालंधर के कंपनी बाग चौक के पास मशहूर मिठाई की दुकान पर छापा मार दस्तावेजों की जांच की और अहम जानकारियां जुटाई। कई घंटों तक चली इस कार्रवाई के दौरान जीएसटी विभाग की टीम ने कई दस्तावेजों को अपने कब्जे में लिया, जिन पर आने वाले दिनों में एक्शन होना तय माना जा रहा है।

जानकारी मुताबिक अस्सिस्टेमट कमिश्नर स्टेट टैक्स (मोबाइल विंग) दपिंदर सिंह गरचा की अगुवाई में पहुंची टीम ने कई दिनों तक की गई जांच पड़ताल के बाद यह छापा मारा। विभाग की टीमें कई महीनों से रेकी कर रही थी और यहां पर सामान खरीद रही थी। विभाग ने सबूत के तौर पर बिल भी जमा किए हुए थे। आरोप है कि बिल बनाते समय नियम के मुताबिक जीएसटी की स्लैब नहीं लगाई जा रही थी। विभाग द्वारा ड्राई फ्रूट की खरीदारी को लेकर भी कई तरह के सबूत मिले हैं। जांच टीम पुलिस बल के साथ छापेमारी करने के लिए पहुंची लेकिन ग्राहकों को अंदर आने से नहीं रोका गया था।

बताया जा रहा है कि मिठाई की दुकान के मालिकों द्वारा ग्राहकों को खुद ही सामान देना रोक दिया गया था। इस दौरान दुकान के मालिक व अन्य भी मौजूद थे, लेकिन टीमें दस्तावेजों को ही चेक करती रहीं। इस जांच टीम में महिला अधिकारी भी मौजूद रही। इस दौरान बिलिंग काऊंटर से कई बिल भी काटे गए, जिसे टीम साथ ले गई। उक्त बिलों को विभाग की टीमों द्वारा पिछले बिलों व जीएसटी रिटर्न के साथ क्रास चैक किया जाएगा। बता दें कि विभाग ने पहले ही कई सबूत जमा कर लिए थे, जिसके आधार पर अब यह छापेमारी की गई है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)