5 मिनट में तैयार हो जाता है Inflatable Electric Scooter, शानदार फीचर्स जान रह जाओगे हैरान - News 360 Broadcast
5 मिनट में तैयार हो जाता है Inflatable Electric Scooter, शानदार फीचर्स जान रह जाओगे हैरान

5 मिनट में तैयार हो जाता है Inflatable Electric Scooter, शानदार फीचर्स जान रह जाओगे हैरान

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट:  बीते कुछ सालों में इलेक्ट्रिक स्कूटर का चलन काफी हद तक बढ़ गया है। आपको यह बात जानकर भी काफी खुशी होगी कि साल-दर-साल इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल की बिक्री भी जोर पकड़ रही है। अगर आपको एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाए, जिसे आप हवा भरकर चला सकते हैं, तो आप क्या करेंगे। ऐसा ही एक स्कूटर Poimo है, जिसमें ना तो तेल भराना पड़ता है और ना ही पार्क करने के लिए जगह खोजनी पड़ती है।

जानकारी मुताबिक पर्सनल स्कूटर Poimo को आप अपने बैग में रख सकते हैं। इस स्कूटर के लिए आपको ना तो पेट्रोल की जरूरत होगी और ना ही पार्किंग के लिए जगह की। Poimo का इलेक्ट्रिक स्कूटर सॉफ्ट रोबोटिक्स और इलेक्ट्रिक पर्सनल मोबिलिटी का मिला हुआ रूप है। आइए जानते हैं Poimo के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की खास बातें:-

 

जानिए, क्या है इसकी टेक्नोलॉजी?
अगर हम Poimo के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के वजन की बात करें तो यह सिर्फ 5.5 किलोग्राम का है। एक अकेले इंसान के लिए यह काफी काम का है। इसमें सॉफ्ट रोबोटिक टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से प्रोडक्ट सॉफ्ट, सेफ और लाइटवेट बन पाया है। वहीं कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का वजन कम करने के लिए वायरलेस पावर सिस्टम का इस्तेमाल किया है।

 

सिर्फ 5 मिनट में तैयार हो जाएगा यह इलेक्ट्रिक स्कूटर
कंपनी की मानें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार होने में 5 मिनट का समय लगता है। इसको चलाने से पहले आपको इसमें हवा भरनी पड़ेगी, जिसके बाद आप इसकी सवारी का आनंद उठा सकेंगें। इसमें पीछे की ओर एक वॉल्व दिया गया है, जहां से आप इसकी हवा निकाल सकते हैं और फिर इसे अपने बैग में भी रख सकेंगे। यह एक inflatable इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे Mercari R4D डेवलप कर रही है। वहीं इस स्कूटर की बॉडी को थर्मोप्लास्टिक polyurethane से तैयार किया गया है। इसमें फ्रंट और रियर वील, बैटरी इलेक्ट्रिक मोटर, हैंडलबार और वायरलेस कंट्रोलर भी दिया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)