हेमकुंट पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया ‘तीज उत्सव’

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: जालंधर के हेमकुंट पब्लिक स्कूल में ‘हरियाली तीज’ का त्योहार बहुत धूमधाम से मनाया गया। यह त्यौहार हर वर्ष ‘श्रावण मास’ के शुक्ल पक्ष की तृतीया को मनाया जाता है। इसमें नौवीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। उन्होंने विभिन्न संगीत की धुनों पर गिद्दा डालते हुए पंजाबी सभ्याचार की छवि पर चार चाँद लगा दिए और इसके अलावा उन्होंने बहुत ही आकर्षक अंदाज में मॉडलिंग की। मॉडलिंग करते हुए उन्हें कुछ महत्वपूर्ण विषयों पर प्रश्न पूछे गए और कुछ गतिविधियां करवाई गई जिसमें विद्यार्थियों को शॉर्टलिस्ट किया गया।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थियों ने अपनी योग्यता के बल पर सबके दिलों को छू लिया। निर्णायक-गणों के लिए यह क्षण बहुत ही कठिन था जिसमें उन्होंने सबसे योग्य विद्यार्थियों का चुनाव करना था। इस अवसर पर उपस्थित अध्यापक-वर्ग तथा विद्यार्थियों ने इस प्रतियोगिता का बहुत ही आनंद उठाया।

अंत में 12वीं कक्षा की छात्रा ‘दमनप्रीत कौर’ को ‘मिस तीज’ और हरलीन कौर फर्स्ट रनर-अप (12वीं) और पलक सैनी (10वीं) को सेकंड रनर-अप चुना गया। इस अवसर पर प्रबंधक समिति के सदस्य मैडम हरप्रीत कौर जौली, रमनजीत कौर जौली, गुरप्रीत कौर जौली तथा प्रिंसिपल मैडम मनजोत कौर ने उनको सम्मानित किया और सबको तीज के त्यौहार का महत्व बताते हुए इस त्यौहार को पूरे उत्साह के साथ मनाने का संदेश दिया।

Related posts

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

पंजाबी साहित्य सभा DAV कॉलेज ने किया साहित्यिक समागम का आयोजन

PCM SD कॉलेज के बी.वॉक कॉस्मेटोलॉजी की छात्राओं ने GNDU में पाया शीर्ष स्थान