कट्टर अपराधियों, नशीले पदार्थों के सरगनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें : डीजीपी पंजाब - News 360 Broadcast

कट्टर अपराधियों, नशीले पदार्थों के सरगनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें : डीजीपी पंजाब

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब न्यूज़ ): Take strict action against hardcore criminals, drug lords: DGP Punjab : मुख्यमंत्री भगवंत मान के विजन के अनुसार पंजाब को एक सुरक्षित राज्य बनाने के लिए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने सोमवार को राज्य में जमीनी स्तर की कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक वर्चुअल बैठक को संबोधित किया।

पंजाब में सभी आठ रेंज आईजी/डीआईजी, 28 सीपी/एसएसपी, 117 पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) और 413 स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) को संबोधित करते हुए डीजीपी ने उन्हें ड्रग्स और गैंगस्टरों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। उनके साथ पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मुख्यालय सुखचैन सिंह गिल भी थे।

जैसा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने आतंकवादियों और गैंगस्टरों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस अपनाई है, उन्होंने पुलिस प्रमुखों को असामाजिक तत्वों के खिलाफ प्रभावी कानून का उपयोग करने और आतंकवादी गतिविधियों में गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) को लागू करने के लिए कहा।

उन्होंने उन्हें प्रत्येक पुलिस स्टेशन स्तर पर ड्रग हॉटस्पॉट की पहचान करने और राज्य से खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए फार्मास्युटिकल दवाओं पर विशेष ध्यान देने के लिए भी कहा। उन्होंने चेतावनी दी कि नशीले पदार्थों के मामलों में शिथिलता बरतने पर संबंधित एसएचओ को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

पुलिसिंग में व्यावसायिकता लाने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, डीजीपी ने फील्ड अधिकारियों को मामूली आईपीसी मामले दर्ज करने, निवारक कार्रवाई करने, हिस्ट्रीशीट खोलने, तकनीकी जानकारी का उपयोग करके मामलों को सुलझाने और जमानत पर छूटे अपराधियों पर नज़र रखने के लिए कहा।

उन्होंने सभी पुलिस कर्मियों को फील्ड ड्यूटी पर आम जनता के लिए अधिक सुलभ होने और नागरिकों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने के लिए कहा, उनकी कॉल उठाकर, सार्वजनिक बैठकें आयोजित करके, युवा क्लबों को शामिल करके, आम जनता के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने के लिए कहा।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)