मेहरचंद पॉलिटेक्निक में स्वीप के तहत छात्र मतदाता जागरूकता सेमिनार आयोजित

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के मेहरचंद पॉलिटेक्निक में जिला प्रशासन और दिशादीप एन.जी.ओ के सहयोग से “स्वीप” के तहत मतदाता जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसमें लगभग 150 विद्यार्थियों ने भाग लिया, जिनका नया वोट बना और वे 1 जून 2024 को लोकसभा चुनाव के दौरान पहली बार अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं। प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने जिला प्रशासन की ओर से डाॅ. सुरजीत लाल के दिशादीप एनजीओ की टीम का स्वागत किया। उद्घाटन भाषण में उन्होंने विद्यार्थियों को मतदान के महत्व के बारे में बताया और अपने दोस्तों, परिवार के सदस्यों और बुजुर्ग मतदाताओं से सहयोग करने को कहा ताकि जिला प्रशासन का 70 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा किया जा सके।

स.एसएम सिंह ने दिशादीप की गतिविधियों पर प्रकाश डाला और छात्रों से मतदान के लिए अधिक से अधिक सहयोग करने को कहा। डॉ सुरजीत लाल ने सुंदर कहानियों और उदाहरणों के साथ छात्रों को अपने अधिकार को पहचानने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें शपथ भी दिलाई, ताकि पहली जून को सभी छात्र बिना किसी डर या भेदभाव के अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकें।

इस अवसर पर सीडीटीपी विभाग ने मतदान का महत्व बताते हुए एक पुस्तिका भी जारी की। जिसे छात्र-छात्राओं के बीच वितरित किया गया ताकि वे इस लोकपर्व के लिए तैयार हो सके। इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह जी को स्वीप गतिविधि के लिए जिला प्रशासन की मदद के लिए प्रशंसा पत्र दिया गया। इस कार्यक्रम का संचालन मिस प्रीत कंवल ने किया। इसमें मैडम ऋचा अरोड़ा, प्रिंस मदान, हीरा महाजन, दुर्गेश जंडी, कपिल उहरी, राजीव शर्मा, अंकुश शर्मा एवं मठ का अन्य स्टाफ उपस्थित रहा।

Related posts

HMV को GNDU द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेज इको क्लब के रूप में किया गया सम्मानित

DAV कॉलेज की NSS इकाई ने की स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों का जोनल तथा जिला स्तरीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन