उच्च शिक्षा को और बेहतर बनाना राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकता: मीत हेयर - News 360 Broadcast
उच्च शिक्षा को और बेहतर बनाना राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकता: मीत हेयर

उच्च शिक्षा को और बेहतर बनाना राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकता: मीत हेयर

Listen to this article

मुख्यमंत्री के निर्देशों पर मुख्य सचिव पुरानी पेंशन बहाल करने की कर रहे हैं संभावनाएं तलाश

चंडीगढ़ /पंजाब : State government’s top priority is to make higher education better राज्य में शिक्षा को बेहतर बनाना राज्य सरकार की प्रमुख प्राथमिकता है, जिसकी ओर सरकार विशेष ध्यान भी दे रही है। सरकार दवारा राज्य के विद्यार्थियों को रोजग़ार के काबिल बनाने के लिए उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अहम कदम उठाए जा रहे हैं। यह बात उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने पंजाब यूनिवर्सिटी में पंजाब यूनिवर्सिटी टीचर्ज एसोसिएशन (पूटा) द्वारा आयोजित किए गए एक समारोह के दौरान संबोधन करते हुए कही।

उच्च शिक्षा मंत्री मीत हेयर ने अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य सरकार ने अपने छोटे से कार्यकाल में उच्च शिक्षा क्षेत्र में कई कदम उठाए हैं। पिछले छह सालों से चली आ रही काफी पूरानी माँग को पूरा करते हुए यूनिवर्सिटी- कॉलेजों के अध्यापकों को यू.जी.सी. स्केल दिए गए। पिछले लम्बे समय से कॉलेजों में भर्ती न होने के कारण गेस्ट फेकल्टी और पार्ट टाईम लैक्चररों के सहारे ही बहुत से कॉलेज चल रहे हैं। सरकार द्वारा इन अध्यापकों के सैलरी में भी वृद्धि की गई। इसके अलावा इस काडर को छुट्टियाँ आदि की सुविधाएं दी गईं।

पूटा द्वारा सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाल करने सम्बन्धी माँग पर मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री जी द्वारा पहले ही राज्य के मुख्य सचिव को पुरानी पेंशन बहाल करने की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा लोगों के साथ किया हर वादा पूरा किया जा रहा है। इसके अलावा जो वादे नहीं भी पूरे किये गए, उनको भी पूरा किया जा रहा है, जैसे कि एक विधायक-एक पेंशन आदि।

इससे पहले पूटा द्वारा उच्च शिक्षा मंत्री का सम्मान किया गया। एसोसिएशन के प्रधान मिृतुंजे कुमार ने मीत हेयर का स्वागत करते हुए राज्य सरकार का धन्यवाद किया, जिन्होंने पिछले छह सालों से कॉलेज-यूनिवर्सिटी अध्यापकों की माँग को पूरा करते हुए यू.जी.सी. स्केल दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा का भी विशेष रूप से धन्यवाद किया।

इस मौके पर विधायक जगदीप गोल्डी कम्बोज़ और नरिन्दर सवना, पंजाब यूथ विकास बोर्ड के चेयरमैन गोल्डी खरड़, पूटा द्वारा अमरजीत सिंह नौरा, नवदीप गोयल, रौणकी राम, जतिन्दर ग्रोवर, रजत संधीर, दलविन्दर सिंह, केशव मल्होत्रा, योगराज अंगरीश, सैनेट मैंबर सन्दीप कटारिया, शमिन्दर संधू और गुरमीत सिंह और पूर्व विद्यार्थी नेता डॉ. भुपिन्दर सिंह बाठ भी उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)