पंजाब विधानसभा के स्पीकर ने 147 वें हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन का किया उद्घाटन - News 360 Broadcast
पंजाब विधानसभा के स्पीकर ने 147 वें हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन का किया उद्घाटन

पंजाब विधानसभा के स्पीकर ने 147 वें हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन का किया उद्घाटन

Listen to this article

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट ( जालंधर न्यूज़ ): Speaker of the Punjab Legislative Assembly inaugurated the 147th Harivallabh Sangeet Sammelan: पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने आज यहां 147वें हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए कहा कि लगभग डेढ़ शताब्दी से शास्त्रीय संगीत का वार्षिक भव्य सम्मेलन देश में एक अनूठे और प्राचीन संगीत की उदाहरण है जहां शास्त्रीय संगीत के क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां अपनी कला का प्रदर्शन करती है।

स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने इस महान काम के लिए श्री बाबा हरिवल्लभ संगीत सम्मेलन के आयोजकों को बधाई दी और कहा कि यह अभूतपूर्व पहल आधुनिक समय में संगीत का प्रतीक है जो हमारी समृद्ध विरासत का एक शानदार उदाहरण है। देश के इस सबसे पुराने शास्त्रीय संगीत सम्मेलन के बारे में स्पीकर संधवा ने कहा कि संगीत का यह प्रवाह हमेशा जारी रहना चाहिए और शास्त्रीय संगीत के विस्तार में अग्रणी भूमिका निभाता हुआ नई पीढ़ियों को आनंदमयी संगीत से जोड़ता रहे।

सम्मेलन के दौरान स्पीकर कुलतार सिंह संधवा ने पंडित प्रवीण कुमार आर्य की साथी कलाकार छवि जोशी, ऐश्वर्या आर्य और हरमोनियम वादक पंडित मुन्ना लाल भट्ट के साथ ‘पखवाज’ की सुरीली प्रस्तुति का आनंद लिया। वार्षिक निरंतरता के लिए बधाई देते हुए अपने कोष से पांच लाख रुपये का योगदान देने की भी घोषणा की। कुलतार सिंह संधवा ने पंडित प्रवीण कुमार आर्य को लोई भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने महासभा अध्यक्ष पूर्णिमा बेरी, महासचिव दीपक बाली और निदेशक इंजी. एस एस अजमल को भी विशेष धन्यवाद किया। महासभा ने कुलतार सिंह संधवा, पुडुचेरी के पूर्व राज्यपाल इकबाल सिंह, डिप्टी कमिश्नर जसप्रीत सिंह, आम आदमी पार्टी की नेता राजविंदर कौर थियाडा आदि को भी सम्मानित किया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)