स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जालंधर में छह आम आदमी क्लीनिकों की शुरुआत - News 360 Broadcast
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जालंधर में छह आम आदमी क्लीनिकों की शुरुआत

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जालंधर में छह आम आदमी क्लीनिकों की शुरुआत

Listen to this article
  • स्थानीय निकाय मंत्री ने ‘राजन कॉलोनी’ में शुरू किया आम आदमी क्लीनिक
  • विधायक शीतल अंगुराल ने कबीर विहार और विधायक इंद्रजीत कौर मान ने रसूलपुर और फरवाला में आम आदमी क्लीनिक किया लोगों को समर्पित

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट :(JALANDHAR ) पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंदरबीर सिंह निज्जर स्थानीय राजन कॉलोनी में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करते हुए कहा कि पंजाब में इन क्लीनिकों के खुलने से आम आदमी पार्टी सरकार का स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में लोगों से किया बड़ा वादा पूरा हो गया है।

आम आदमी क्लीनिक के उद्घाटन के दौरान डा. निज्जर ने भी मौजूद डॉक्टरों की टीम से अपना चेकअप करवाया। जालंधर पश्चिम विधायक शीतल अंगुराल और डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह सहित आम आदमी क्लीनिक का निरीक्षण करते हुए डा निज्जर ने जालंधर जिले में शुरू हुए क्लीनिक, स्टाफ और स्वास्थ्य सेवाओं संबंधी सिविल सर्जन रमन शर्मा से भी बात की। डा निज्जर ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार लोगों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित कर रही है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर राज्य सरकार पहले चरण में 75 आम आदमी क्लीनिक खोल रही है, जिनमें से 6 जालंधर जिले में शुरू हो रहे है। उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों में आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं नि:शुल्क उपलब्ध है और टैस्ट की भी व्यवस्था की गई है।उन्होंने कहा कि इन क्लीनिकों के खुलने से आम लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं सुनिश्चित होंगी और अस्पतालों पर मरीजों का बोझ कम होगा।

                                                पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंद्रजीत सिंह निज्जर राजन कॉलोनी जालंधर में चैकअप करवाते हुए

स्टाफ की तैनाती के बारे जानकारी देते हुए डा निज्जर ने कहा कि इन क्लीनिकों के लिए एक चिकित्सा अधिकारी के अलावा फार्मासिस्ट, क्लीनिकल सहायक और अटैंडट सहित चार अधिकारियों और कर्मचारियों का स्टाफ लगाया गया है और 41 तरह के डाक्टरी टैस्ट नि:शुल्क किए जाएंगे । मंत्री ने कहा कि ये क्लीनिक गर्मियों में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक और सर्दियों में सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक बीमारियों की जांच और विभिन्न क्लीनिकल टैस्टों सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करेंगे केवल गंभीर बीमारी वाले मरीजों को ही अस्पतालों में रेफर किया जाएगा। डा निज्जर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार की प्राथमिकता स्वास्थ्य और शिक्षा है, जिस पर सरकार विशेष ध्यान दे रही है। पंजाब सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में उठाया गया यह कदम स्वास्थ्य देखभाल व्यवस्था को और मजबूत करेगा। इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के नेता ओलंपियन सुरिंदर सिंह सोढ़ी और राजविंदर कौर भी मौजूद थे।

जालंधर पश्चिम विधायक शीतल अंगुराल ने स्थानीय कबीर विहार में आम आदमी क्लिनिक का उद्घाटन किया, जबकि नकोदर विधायक इंद्रजीत कौर मान ने गांव रसूलपुर और फरवाला में आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन किया। इसके अलावा एसडीएम जालंधर-2 बलबीर राज सिंह ने अलावलपुर में और नायब तहसीलदार मनोहर लाल ने पासला में आम आदमी क्लीनिक की शुरूआत की।

 

 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)