खेलो इंडिया यूथ गेम्स में DIPS के शुभकरमन ने जीता गोल्ड मैडल, डिस्कस थ्रो में सेट किया कीर्तिमान - News 360 Broadcast
खेलो इंडिया यूथ गेम्स में DIPS के शुभकरमन ने जीता गोल्ड मैडल, डिस्कस थ्रो में सेट किया कीर्तिमान

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में DIPS के शुभकरमन ने जीता गोल्ड मैडल, डिस्कस थ्रो में सेट किया कीर्तिमान

Listen to this article

जालंधर: खेलो इंडिया यूथ गेम्स, पंचकूला हरियाणा में होने वाली डिस्कस थ्रो प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीत कर शुभकरमन ने खेल के क्षेत्र में डिप्स चेन का नाम देशभर में रोशन कर दिया है। गोल्ड मेडल के साथ शुभकरमन ने 60.76 मीटर का एक नया रिकॉर्ड भी बनाया है। शुभकरमन डिप्स चेन के तहत डिप्स स्कूल सूरानुस्सी में 12वीं कक्षा का विद्यार्थी है। हाल ही में गुजरात में हुई जूनियर फैडरेशन कप में डिस्कस थ्रो, अंडर-20 वर्ग में भी वह गोल्ड मैडल जीत चुका है। आने वाले दिनों में वह जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप, कोलंबिया में खेलने के लिए जाएगा।

डिप्स चेन की चेयरपर्सन जसविंदर कौर, सीईओ मोनिका मंडोत्रा और स्कूल प्रिंसिपल बेला कपूर ने फूलों के गुलदस्ते के साथ शुभकरमन का स्कूल में स्वागत किया। उसकी इस उपलब्धि पर प्रोत्साहन सर्टीफिकेट, मैडल देकर सम्मानित किया। चेयरपर्सन जसविंदर कौर ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि शुभकरमन हमारे स्कूल का विद्यार्थी है अब उम्मीद करते है कि ओलंपिक्स में गोल्ड जीत कर आए। सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने कहा कि गोल्ड जीतना कोई आसान बात नहीं इसके लिए बहुत ही मेहनत लगती है। डिप्स के बाकी बच्चों के लिए शुभकरमन एक प्रेरणा है।

शुभकरमन ने बताया कि डिस्कस थ्रो का खेल उन्होंने अपने पिता सुखविंदर सिंह से प्रेरित होकर खेलना शुरू किया था। उनके पिता भी नेशनल जेवलिन थ्रो के खिलाड़ी रह चुके है। इससे पहले जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में डिस्कस थ्रो में गोल्ड और शॉटपुट में सिल्वर मैडल हासिल कर चुके है। सीबीएसई नैशनल गेम्स 2019 में डिस्कस थ्रो में नए रिकॉर्ड बनाकर नया कीर्तिमान स्थापित किया और शॉटपुट में सिल्वर मैडल हासिल किया था। शुभकरमन ने बताया कि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए वह हर रोज कम से कम 6 घंटे प्रैक्टिस करता है। खेल के साथ अपनी पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान देता है। इस उपलब्धि के बाद वह इंटरनैशनल स्तर की प्रतियोगिता के लिए तैयारी कर रहा है।

शुभकरमन ने कहा कि इस उपलब्धि में उसके कोच के साथ उनके स्कूल ने भी उनका काफी साथ दिया है। स्कूल में बच्चों को शिक्षा के साथ खेल में भी हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया जाता है। डिप्स चेन के एमडी सरदार तरविंदर सिंह, सीएओ रमनीक सिंह, जश्न सिंह और इस नए कीर्तिमान के लिए शुभकरमन को बधाई दी, साथ ही आने वाली अंतर राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यह डिप्स के लिए बहुत ही गर्व की बात है उम्मीद करते है कि भविष्य में ओलपिंक्स में भी डिप्स के विद्यार्थी हिस्सा लेकर भारत का नाम रोशन करेगें।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)