शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया को एनडीपीएस के केस में मिली जमानत - News 360 Broadcast
शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया को एनडीपीएस के केस में मिली जमानत

शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया को एनडीपीएस के केस में मिली जमानत

Listen to this article

चंडीगढ़ से श्री दरबार साहिब माथा टेकने जा रहे मजीठिया का जालंधर पठानकोट बाईपास पर अकाली यों ने किया स्वागत

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट :(JALANDHAR) पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार को पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया को ड्रग्स के मामले में जमानत दे दी है। कोर्ट ने टिप्पणी की है कि यह मानने के लिए पर्याप्त आधार है कि याचिकाकर्ता ने 2021 की एफआईआर संख्या 02 के तहत अपराध नहीं किया है, और न ही उसके द्वारा जमानत पर इस तरह के अपराध किए जाने की कोई संभावना है।

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने ड्रग्स मामले में मंगलवार को शिरोमणि अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया को जमानत दे दी। जमानत मिलने के बाद विक्रम जी सिंह मजीठिया चंडीगढ़ से श्री दरबार साहिब में माथा टेकने के लिए रवाना हो गए। जैसे ही जालंधर पहुंचे उनका स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में पठानकोट चौक के पास अकाली दल के सदस्य मौजूद थे। जिन्होंने फूलों की वर्षा करके उनका स्वागत किया।
बिक्रम मजीठिया ने 20 फरवरी को राज्य के विधानसभा चुनाव के बाद आत्मसमर्पण कर दिया था।उसके बाद वे पटियाला जेल में बंद थे। हाई कोर्ट ने 29 जुलाई को मजीठिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

मजीठिया ने 23 मई को हाईकोर्ट का रुख करके दिसंबर 2021 में (NDPS ) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत अपने खिलाफ दर्ज मामले में जमानत मांगी थी।

पूर्व मंत्री मजीठिया के खिलाफ कांग्रेस सरकार के दौरान पिछले साल 20 दिसंबर को एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।
मजीठिया शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के साले और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के भाई हैं। उन्होंने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि उन्हें निशाना बनाने की दुर्भावनापूर्ण मंशा से यह एफआईआर दर्ज कराई गई।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)