KMV में पवित्र हवन यज्ञ के साथ हुई सेशन 2024-25 की शुरूआत

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या महाविद्यालय में हवन यज्ञ के आयोजन के साथ नए अकादमिक सत्र 2024-25 का शुभ आरम्भ किया गया। इस अवसर पर विद्यालय प्रिंसीपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी एवं समूह प्राध्यापकों और छात्राओं ने शिरकत की। पवित्र मंत्र उच्चारण के साथ-साथ सर्व शक्तिमान एवं सर्व व्यापक परमात्मा के प्रति नतमस्तक होते हुए हवन में अहुतियां डाल सभी ने विद्यालय, छात्राओं, मानवता एवं सम्पूर्ण विश्व के कल्याण एवं विकास की कामना की।

हवन की समाप्ति उपरांत मैडम प्रिंसीपल ने इस अवसर पर संबोधित होते हुए सभी नई छात्राओं का स्वागत किया और कहा कि इस नए सत्र के दौरान अनेक नई चुनौतियां होंगी परन्तु समूह कन्या महाविद्यालय परिवार अपनी समूहिक प्रयत्नों के साथ प्रत्येक परिस्थिती को पार करते हुए निरंतर आगे बढक़र और सफलता हासिलकर अपनी परम्परा को दिन-प्रतिदिन बरकरार रखेगा।

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि आटोनॉमस दर्जा प्राप्त कर विद्यालय द्वारा सलेबस को 21वीं सदी की जरूरत के अनुरूप अपग्रेड करते हुए विकासमई एवं गुणवत्ता पर आधारित शिक्षा छात्राओं को प्रदान करने में बाकी शिक्षा संस्थाओं के लिए के.एम.वी. अपने आपको एक रोल मॉडल के रूप में स्थापित कर चुका है। इसके साथ ही उन्होंने इस हवन यज्ञ के सफल आयोजन के लिए डॉ. नीरज शर्मा, अध्यक्षा, संस्कृत विभाग के द्वारा किए गए प्रयत्यों की प्रसंशा की। इसके अलावा इस अवसर पर विद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट आफ म्युजिक के द्वारा भजन भी गाए गए।

Related posts

इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन ने किया ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन

HMV की छात्रा ने साउथ एशियन गेम्स में जीता गोल्ड व सिलवर मेडल

DAV कॉलेज में दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान सम्मेलन का हुआ आयोजन