संत सीचेवाल ने उठाया सतलुज नदी से मिट्टी निकालने का मुद्दा, CM मान को सौंपा पर्यावरण का एजेंडा

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/कपूरथला)

जालंधर/कपूरथला: राज्यसभा सदस्य और पर्यावरणविद् संत बलबीर सिंह सीचेवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से मिले और उन्हें पर्यावरण का एजेंडा सौंपा है। इस दौरान मीडिया से बातचीत में संत सीचेवाल ने कहा कि सतलुज नदी पर गिद्दड़पिंडी के रेलवे पुल के नीचे 15 से 18 फुट तक मिट्टी जमी हुई है। उन्होंने कहा कि इस मिट्टी को निकालने का मुद्दा CM के पास उठाया गया है।

इस दौरान संत सीचेवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को बाढ़ रोकथाम समिति की ओर से एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें एक दर्जन से अधिक गांवों के पंचों और सरपंचों ने हस्ताक्षर कर उन्हें आने वाले बरसाती मौसम में बाढ़ से होने वाली तबाही से बचाने की मांग की है। वहीं संत सीचेवल ने CM मान को मामले की गंभीरता बताते हुए कहा कि मई का पूरा महीना चुनाव में निकल जाएगा और जून-जुलाई में बारिश की संभावना है। ऐसे में तब मिट्टी उठाना मुश्किल होगा।

वहीं संत सीचेवाल को आश्वासन देते हुए CM भगवंत मान ने कहा कि यह लोगों की जिंदगियों से जुड़ा मुद्दा है। इस बारे में वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर वह जल्दी से जल्दी काम शुरू कराएंगे ताकि सतलुज नदी के धुस्सी बांध को मजबूत किया जा सके। इस दौरान सीएम आवास पर संत सीचेवाल ने सीएम मान की नन्ही परी को भी अपना आशीर्वाद भी दिया।

Related posts

HMV को GNDU द्वारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कॉलेज इको क्लब के रूप में किया गया सम्मानित

DAV कॉलेज की NSS इकाई ने की स्वच्छता ही सेवा अभियान की शुरुआत

इनोसेंट हार्ट्स के पांचों स्कूलों का जोनल तथा जिला स्तरीय मुकाबले में शानदार प्रदर्शन