हरियाणा में 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे - News 360 Broadcast
हरियाणा में 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे

हरियाणा में 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे

Listen to this article

न्यूज़360ब्रोडकास्ट, नई दिल्ली

राज्य बोर्ड परीक्षा की तारीखों के नजदीक आते ही कई राज्य सरकारों ने स्कूलों को फिर से खोलना शुरू कर दिया है। राजस्थान सरकार के बाद हरियाणा सरकार ने भी कक्षा 10वीं के ऊपर की सभी कक्षाओं को 1 फरवरी से ऑफलाइन मोड में संचालित करने का फैसला किया है। वहीं पहली से नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए आगामी आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे। राज्य के शिक्षा विभाग ने राज्य में कोविड नियमों के अनुपालन के साथ स्कूलों को संचालित करने का आदेश जारी कर दिया है।

खंड शिक्षा अधिकारी सुशील कुमार जैन ने बताया एक फरवरी से 10वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल खुल जाएंगे। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया है। पहली से नौवीं कक्षा के छात्रों के लिए आगामी आदेश तक स्कूल बंद रहेंगे। उन्होंने कहा स्कूलों में कोविड नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। वहीं, टीके की पहली खुराक ले चुके छात्र को ही स्कूल आने की अनुमति होगी। विद्यार्थियों को अभिभावकों से लिखित अनुमति के बाद ही स्कूल में प्रवेश दिया जाएगा। जो विद्यार्थी घर पर रहकर पढ़ाई करना चाहते हैं। उनके लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। विद्यार्थियों की उपस्थिति को लेकर कोई बाध्यता नहीं होगी।

सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की हो रही है मांग

बता दें कि निजी स्कूल संचालक एवं अन्य छात्र संगठन सभी शिक्षण संस्थानों को खोलने की मांग कर रहे हैं। ऑल इंडिया प्रिंसिपल एसोसिएशन की जिला उपप्रधान डिंपल अरोड़ा ने कहा शिक्षा विभाग को सभी कक्षाओं को खोलने की अनुमति देनी चाहिए। संक्रमण के चलते लगातार दूसरे साल विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। अभिभावक भी चाहते हैं स्कूल में सभी कक्षाएं लगें।

 

Schools will open in Haryana from February 1

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
error: Content is protected !!