PM सुरक्षा चूक पर SC ने बनाई रिटायर्ड जस्टिस इंदू मल्होत्रा की अगुवाई में कमेटी - News 360 Broadcast
PM सुरक्षा चूक पर SC ने बनाई रिटायर्ड जस्टिस इंदू मल्होत्रा की अगुवाई में कमेटी

PM सुरक्षा चूक पर SC ने बनाई रिटायर्ड जस्टिस इंदू मल्होत्रा की अगुवाई में कमेटी

Listen to this article

न्यूज़360ब्रोडकास्ट,नई दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 जनवरी को पंजाब में सुरक्षा में चूक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जो कमेटी बनाई है। उसकी निगरानी सुप्रीम कोर्ट की रिटायर जज इंदू मल्होत्रा करेंगी। सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी से रिपोर्ट को जल्द से जल्द दायर करने को कहा है। हालांकि इसके लिए कोर्ट की तरफ से कोई समय सीमा तय नहीं की गई है।

मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने 10 जनवरी को केंद्र और पंजाब सरकार के दो अलग-अलग पैनल द्वारा चल रही जांच पर रोक लगा दी थी और कहा था कि यह घटना की जांच के लिए एक सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट जज की अध्यक्षता वाली एक कमेटी होगी। डीजीपी चंडीगढ़, एनआईए के आईजी और पंजाब और हरियाणा एचसी के रजिस्ट्रार जनरल जांच समिति का हिस्सा हो सकते हैं।

सीजेआई ने कहा हम इन तर्ज पर सोच रहे हैं सुप्रीम कोर्ट के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश समिति का नेतृत्व करेंगे और सदस्य चंडीगढ़ के डीजीपी, एनआईए के महानिरीक्षक, रजिस्ट्रार जनरल होंगे। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय और पंजाब से एक और व्यक्ति और वह अतिरिक्त डीजीपी (सुरक्षा) हो सकता है। 5 जनवरी को फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकेबंदी किए जाने के कारण पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा। पीएम को बिना किसी कार्यक्रम में शामिल हुए वापस लौटना पड़ा था।

 

SC formed committee headed by retired Justice Indu Malhotra on PM security lapse

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
error: Content is protected !!