ठेके के आधार पर 48 सेवानिवृत्त पटवारियों की भर्ती, सर्कल में कम होगा काम का बोझ : घनश्याम थोरी - News 360 Broadcast
ठेके के आधार पर 48 सेवानिवृत्त पटवारियों की भर्ती, सर्कल में कम होगा काम का बोझ : घनश्याम थोरी

ठेके के आधार पर 48 सेवानिवृत्त पटवारियों की भर्ती, सर्कल में कम होगा काम का बोझ : घनश्याम थोरी

Listen to this article

जालंधर: राजस्व विभाग के कामकाज में और अधिक कुशलता लाने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से आज एक साल के ठेके के आधार पर 48 सेवानिवृत्त पटवारियों को नियुक्त किया गया है और उनमें से प्रत्येक को जिले के तीन पटवार सर्कलों का प्रभार दिया गया है।

इस बात की जानकारी देते हुए आज यहां डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि चयनित उम्मीदवारों को 25,000 रुपये प्रति महिना निश्चित वेतन दिया जाएगा और इनकी भर्ती से लगभग 150 पटवार सर्कलों के कामकाज को और सुचारु बनाया जायेगा तांकि राजस्व विभाग में लोगों को उनके रुटीन के कामों के लिए सुविधा प्रदान की जा सके।

घनश्याम थोरी ने यह भी बताया कि ये नियुक्तियां केवल ग्रामीण क्षेत्रों के लिए की गई हैं और चुने गए पटवारी सीधे तौर पर राजस्व रिकॉर्ड में कोई बदलाव करने के लिए अधिकृत नहीं होँगे और अपने संबंधित ए.एस.एम./डी.एस. एम. के माध्यम से ही काम करेंगे।

इस बीच डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया कि पंजाब सरकार ने भी रिक्त पदों को भरने के लिए सेवानिवृत्त पटवारियों से आवेदन प्राप्त करने की तिथि 30 जून तक बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि इस पद के लिए आवेदन करने की अधिकतम आयु 64 वर्ष है और आवेदक के खिलाफ कोई आपराधिक मामला या विभागीय जांच लंबित नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आगे बताया कि योग सेवानिवृत्त पटवारी 30 जून 2022 शाम 5 बजे तक जिला प्रशासनिक कंपलेकस, कमरा नं. 212, सदर कानूनगो शाखा में अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं।

घनश्याम थोरी ने आगे बताया कि आवेदक को आवेदन के साथ सक्षम अधिकारी द्वारा जारी अपने सेवानिवृत्ति आदेश की एक प्रति भी संलग्न करनी होगी। साथ ही एक हल्फनामा भी देना होगा, जिसमें लिखा हो कि उसके खिलाफ किसी भी अदालत द्वारा कोई सजा नहीं सुनाई गई है और ना ही उसके खिलाफ कोई अदालती केस/जांच/एफ.आई.आर. लंबित है।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)