लगातार 5 मैच हारने के बाद KKR को मिली संजीवनी, राणा और रिंकू ने टीम को दिलाई शानदार जीत - News 360 Broadcast
लगातार 5 मैच हारने के बाद KKR को मिली संजीवनी, राणा और रिंकू ने टीम को दिलाई शानदार जीत

लगातार 5 मैच हारने के बाद KKR को मिली संजीवनी, राणा और रिंकू ने टीम को दिलाई शानदार जीत

Listen to this article

मुम्बई: नीतीश राणा (नाबाद 48) और रिंकू सिंह (नाबाद 42) की शानदार पारियों तथा उनके बीच 66 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत कप्तान कोलकाता नाईट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को पांच गेंद शेष रहते सोमवार को 7 विकेट से हरा दिया और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

राजस्थान ने संजू सैमसन (54) के शानदार अर्धशतक से 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन ,राणा ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का मारकर कोलकाता को यादगार जीत दिला दी। कोलकाता की 10 मैचों में यह चौथी जीत है। कोलकाता ने लगातार पांच हार के बाद जीत हासिल की। राजस्थान की 10 मैचों में यह चौथी हार थी लेकिन वह तीसरे स्थान पर कायम है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने 92 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली। लेकिन इसके बाद नीतीश राणा और रिंकू सिंह ने शानदार साझेदारी की और 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर चौका मारकर स्कोर बराबर कर दिया। कोलकाता को अंतिम छह गेंदों में जीत के लिए एक रन चाहिए था। राणा ने आखिरी ओवर की पहली गेंद पर विजयी छक्का मारा। राणा ने 37 गेंदों पर नाबाद 48 रन में 3 चौके और 2 छक्के लगाए जबकि रिंकू ने 23 गेंदों पर नाबाद 42 रन में 6 चौके और एक छक्का लगाया। कुलदीप की पहली गेंद बाउंसर थी और अपर कट पर रिंकू ने लगा दिया छक्‍का थर्ड मैन की दिशा में।

आखिरकार 5 लगातार मैच हारने के बाद कोलकाता को अपनी पहली जीत मिल ही गई। इस मैच को कोलकाता ने 7 विकेट से जीत लिया । दोनों दोस्‍तों रिंकू सिंह और राणा ने अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले सैमसन ने 49 गेंदों पर 54 रन में सात चौके और एक छक्का लगाया। राजस्थान की रन मशीन जोस बटलर ने इस बार 25 गेंदों में तीन चौकों के सहारे 22 रन बनाये। करुण नायर ने 13 गेंदों में 13 रन, रियान पराग ने 12 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 19 रन बनाये। शिमरॉन हेत्माएर ने 13 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 27 रन बनाये। रविचंद्रन अश्विन ने पांच गेंदों में नाबाद छह रन बनाये। देवदत्त पडिकल दो रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता की तरफ से टिम साउदी ने 48 रन देकर दो विकेट निकाले।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)