Punjab के पियक्कड़ों की होगी मौज, नई रेट लिस्ट तैयार, अब 24 घंटे बिकेगी शराब - News 360 Broadcast
Punjab के पियक्कड़ों की होगी मौज, नई रेट लिस्ट तैयार, अब 24 घंटे बिकेगी शराब

Punjab के पियक्कड़ों की होगी मौज, नई रेट लिस्ट तैयार, अब 24 घंटे बिकेगी शराब

Listen to this article

जालंधर: शराब के शौकीनों के लिए एक अच्छी खबर है। नई एक्साइज पॉलिसी के तहत अब शराब की कीमत में 30 से 40 प्रतिशत तक की बड़ी गिरावट दर्ज हुई है, वहीं शराब की बिक्री को लेकर बनाए गए नियम के अनुसार महानगर में 24 घंटे शराब की बिक्री की अनुमति दी गई है। इसी के साथ ही जिले में खुलने वाले शराब के ठेकों की संख्या में बढ़ौतरी दर्ज हुई है, जिसके चलते शनिवार से जालंधर जिले के अंदर 300 से अधिक शराब के ठेके खुल जाएंगे।

जानकारी मुताबिक जिले में आज फिल्लौर ग्रुप के लिए सफल टैंडर हुआ, जिसके अंतर्गत 36 ठेके खोलने का प्रावधान दिया गया है। महानगर में जो सफल टैंडर हुए है उसमें रेलवे स्टेशन, ज्योति चौक, लंबा पिंड, अवतार नगर का ग्रुप शामिल है, जबकि देहात के भोगपुर, नूरमहल, शाहकोट व फिल्लौर शामिल है। इन ग्रुपों के ठेकों की कुल संख्या 305 है, जिनमें अवतार नगर (बस्तियां) वाले ग्रुप में सबसे अधिक 30 ठेके शामिल है जबकि देहात में शाहकोट के सबसे अधिक 64 ठेके हैं।

बताया जा रहा है कि शराब बेचने के नियमों के मुताबिक ठेके खुलने का समय सुबह 9 बजे से लेकर रात 12 बजे तक रहेगा, जबकि रेलवे स्टेशन वाले ठेके पर 24 घंटे शराब की बिक्री की जा सकती है। जिले में कुल 8 ग्रुपों के टैंडर सफल हो चुके हैं ,जबकि 12 ग्रुप शेष बचे हैं। इन बचे हुए ग्रुपों के दाम में शुरूआती दाम के मुकाबले 10 प्रतिशत की बड़ी गिरावट हो चुकी है।

विभागीय अधिकारियों का कहना है कि आज दामों में गिरावट न होने के चलते शनिवार को जिले के बाकी बचे 12 टैंडरों में से अधिकतर टैंडर प्राप्त होने की पूरी संभावना है। शराब के दामों में गिरावट की बात करें तो रॉयल स्टेग शराब पहले 760 से लेकर 820 रुपए तक बेची जा रही थी, इसकी नई कीमत 500 रुपए निर्धारित की गई है। इसी तरह से मैकडॉवल नंबर 1 शराब की बोतल 650 में बिकती रही है जोकि अब 400 रुपए में बिकेगी। इसी तरह से 100 पाइपर, वैट 69, बी.एंड.डब्लयू, पासपोर्ट की महंगी रेंज वाली शराब की बोतल 1000 रुपए में उपलब्ध होगी। वहीं अब देसी शराब की बोतल 200 रुपए में मिलेगी।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
error: Content is protected !!